---विज्ञापन---

Asha Bhosle मना रही हैं अपना 89वां जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़ा एक किस्सा

Asha Bhosle Birthday: एवरग्रीन गानों को अपनी आवाज देने वाली मशहूर सिंगर आशा भोसले (Asha Bhosle) आज अपना 89वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने अपने करियर में करीबन 16 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। आशा के गाने जिस भी फिल्म में होते हैं वो फिल्म अपने आप में ही एक सुपरहिट फिल्म होती है। […]

Lata Mangeshkar, Asha Bhosle Birthday,Asha Bhosle
Image Credit : Google

Asha Bhosle Birthday: एवरग्रीन गानों को अपनी आवाज देने वाली मशहूर सिंगर आशा भोसले (Asha Bhosle) आज अपना 89वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने अपने करियर में करीबन 16 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। आशा के गाने जिस भी फिल्म में होते हैं वो फिल्म अपने आप में ही एक सुपरहिट फिल्म होती है। हालांकि, उनकी बहन लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) अपनी गायकी के साथ-साथ अपने नरम स्वभाव के लिए जानी जाती थीं। भले ही दोनों एक दूसरे से दूर रहा करती थी लेकिन दोनों के बीच प्यार भी खूब था।

16 साल की उम्र में की थी शादी (Asha Bhosle Birthday)

जब आशा भोसले बड़ी हुई तो लता ने उनसे उम्मीद लगाई की वो भी घर की जिम्मेदारी उठाएं लेकिन आशा भोसले बचपन से ही खुश मिजाज की रही हैं। उन्होंने नियमों में बंध कर रहना पसंद नहीं था। आशा ने लता को तब हैरान कर दिया था जब उन्होंने महज 16 साल की उम्र में 31 साल के गणपतराव भोंसले से शादी कर ली थी।

यह भी पढ़ें: Jawan देख झूम उठे Shah Rukh Khan के फैंस, ट्विटर पर आई रिव्यू की बाढ़

दोनों के बीच नहीं होती थी बातचीत

बता दें कि गणपतराव भोंसले, लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के सेक्रेटरी हुआ करते थे। लता ने दोनों की रिश्तों को कभी मंजूरी नहीं दी थी और इस वजह ने दोनों बहनों के बीच दूरी पैदा हो गई थी। बताया जाता है कि कई सालों तक दोनों के बीच बात भी नहीं हुआ करती थी। आशा भोसले ने अपने परिवार से सभी संबंधों को तोड़ दिया था।

दर्दनाक तरीके से हुआ था शादी का अंत

आशा भोसले और उनके पति गणपतराव के शादी के बाद तीन बच्चे हुए लेकिन दोनों की शादी का बेहद दर्दनाक अंत रहा। खुद आशा भोसले की बहन लता मंगेशकर ने अपने एक इंटटरव्यू के दौरान कहा था कि ‘मुझ पता था ये आशा के लिए सही रिश्ता नहीं है’, लेकिन फिर भी दोनों बहन के बीच की दूरी कभी खत्म नहीं हो पाई। बता दें कि आशा भोसले ने साल 1980 में RD बर्मन से शादी की, लेकिन ये रिश्ता भी कुछ खास चला।

16 हजार से ज्यादा गाने गए चुकी हैं आशा भोसले

आशा भोसले ने अपने करियर में तकरीबन 20 भाषाओं में 16 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उनका नाम सर्वाधिक स्‍टूडियो रिकॉर्डिंग के वजह से गिनीज बुक में भी दर्ज है। 8 सितंबर को फिल्म इंडस्ट्री की इस दिग्गज सिंगर का जन्मदिन हैं। आज के दिन आशा 89 वर्ष की हो चुकी हैं।

 

First published on: Sep 07, 2023 12:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.