---विज्ञापन---

Amitabh Bachchan के खत्म होते करियर का जया बनीं सहारा, 11 फ्लॉप के बाद चमकी किस्मत

Amitabh Bachchan Flop To Hit Career: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को सदी का महानायक कहा जाता है। अभिनेता का बहुत जल्द यानी 11 अक्टूबर को बर्थडे आने वाला है। इस दिन को और भी खास बनाने के लिए हम कुछ स्पेशल स्टोरी आपके लिए लेक रहे हैं जिन्हें कम ही लोग जानते होंगे। आज सफलता […]

Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan Career, Bollywood News
Image Credit: Instagram

Amitabh Bachchan Flop To Hit Career: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को सदी का महानायक कहा जाता है। अभिनेता का बहुत जल्द यानी 11 अक्टूबर को बर्थडे आने वाला है। इस दिन को और भी खास बनाने के लिए हम कुछ स्पेशल स्टोरी आपके लिए लेक रहे हैं जिन्हें कम ही लोग जानते होंगे। आज सफलता की बुलंदियां छूते अमिताभ बच्चन ने एक ऐसा समय भी फेस किया है जब उनकी बैक-टू-बैक 11 फिल्में फ्लॉप हो गई थीं। ऐसे में एक्टर ने इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला कर लिया, लेकिन तभी उनकी लाइफ में अलादीन का चिराग बनकर आईं जया बच्चन (Jaya Bachchan)। इस बात का खुलासा खुद सलमान खान के पिता सलीम खान (Salim Khan) ने बताया।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan को ‘ऊंट’ कहकर बुलाते थे लोग, फोटो शेयर कर लिखा इंटरेस्टिंग कैप्शन

सलीम खान ने खोला राज  (Amitabh Bachchan Flop To Hit Career)

सलीम खान ने अपने बेटे अरबाज खान के साथ बॉलीवुड बबल के एक चैट शो में अमिताभ की लाइफ का एक बड़ा खुलासा किया। सलीम ने बताया कि, फिल्म ‘जंजीर’ की स्क्रिप्ट तैयार हो गई थी, लेकिन कोई एक्टर काम करने के लिए राजी नहीं था।

ऐसे में सलीम खान के दिमाग में अमिताभ बच्चन का नाम आया, साथ में ये भी की वो तो फ्लॉप फिल्मों की वजह से इंडस्ट्री छोड़ रहे हैं।

लेकिन सलीम को पता था कि जया बच्चन ही उन्हें जंजीर में काम करने के लिए मना सकती हैं। हालांकि जया को भी फिल्म में ‘बिग बी’ का रोल कुछ खास पसंद नहीं आया था, लेकिन फिर भी एक्ट्रेस ने अमित जी को मना ही लिया और ऐसे वो अमिताभ बच्चन के डूबते करियर को पार लगाने का जरिया बनीं।

‘जंजीर’ के लिए अमिताभ बच्चन नहीं ये हीरो था फर्स्ट चॉइस  (Amitabh Bachchan Flop To Hit Career)

स्क्रीन राइटर सलीम खान ने किस्सा बताते हुए इस बात से भी पर्दा उठाया कि, फिल्म ‘जंजीर’ के लिए बिग बी उनकी पहली चॉइस नहीं थे। ‘जंजीर’ के लिए सलीम खान की पहली चॉइस देव आनंद और दिलीप कुमार थे, लेकिन दिलीप ने फिल्म करने से मना कर दिया था।

वहीं सदाबहार एक्टर देव आनंद ने भी फिल्म में एक भी गाना नहीं होने की वजह से काम करने के लिए मना कर दिया। पता हो कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के काम की इतनी सराहना हुई की वो एक बड़ी हिट साबित हुई।

First published on: Oct 02, 2023 01:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.