---विज्ञापन---

12 वीं फेल को बड़ी सफलता, पहले बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई, अब ऑस्कर की लाइन में मूवी

12th Fail Oscars 2024: विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के निर्देशन में बनी ’12वीं फेल’ (12th Fai) में विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) ने कमाल कर दिया। 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले ही दिन से टिकट खिड़की पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली थी। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की […]

12th Fail, Vikrant Massey,  Oscars 2024, 12th Fail Nominated For Oscars 2024,  Vidhu Vinod Chopra, Medha Shanker

12th Fail Oscars 2024: विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के निर्देशन में बनी ’12वीं फेल’ (12th Fai) में विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) ने कमाल कर दिया। 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले ही दिन से टिकट खिड़की पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली थी। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की ‘तेजस’ (Tejas) को टक्कर देते हुए विक्रांत मैसी की ’12वीं फेल’ रेस में आगे निकली और बंपर कमाई कर ये दिखा दिया कि कम बजट में बनी फिल्म में भी दम है। अब फिल्म ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल अब फिल्म ने ऑस्कर में एंट्री मार ली है। इस बात की जानकारी खुद फिल्म के हीरो विक्रांत मैसी ने दी है और अपनी खुशी जाहिर की है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 17 के घर से इस चौथे कंटेस्टेंट का हुआ पत्ता साफ, Salman Khan ने दिखाया बाहर का रास्ता

विक्रांत मैसी ने शेयर की खुशी  (12th Fail Oscars 2024)

हाल ही में विक्रांत मैसी ने एक मीडिया इंटरव्यू में अपनी खुशी सभी के साथ शेयर की। अभिनेता विक्रांत ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि फिल्म ’12वीं फेल’ को स्वतंत्र नामांकन के रूप में 2024 में 96 वें ऑस्कर के लिए भेजा गया है।

दर्शकों को फिल्म में विक्रांत मैसी और मेधा शंकर की एक्टिंग काफी पसंद आई और दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। पता हो कि,’12वीं फेल’ को बॉक्स ऑफिस पर 30 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन अभी अच्छी कमाई कर रही है।

करीब 20 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म अब तक 43.05 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है।

क्या है फिल्म की कहानी?  (12th Fail Oscars 2024)

जिन लोगों ने अब तक फिल्म नहीं देखी है वो ये सोच रहे होंगे की आखिर ऐसा क्या है इस फिल्म में जिसने कंगना की तेजस को टक्कर मारी और सलमान खान की टाइगर 3 की दहाड़ से भी नहीं डरी तो हम आपको इसकी कहानी का सार बता देते हैं।

दरअसल  ’12वीं फेल’ एक ऐसे IPS ऑफिसर की कहानी है, जो 12वीं क्लास में फेल हो गया था। ऐसे में उसने कई अन्य काम किए लेकिन मन नहीं माना तो फिर से पढ़ाई की ओर अग्रसर हुआ और दिन-रात एक कर UPSC की तैयारी की। इस ऑफिसर का रोल विक्रांत मैसी ने निभाया है, जो बेहद ही दमदार है।

First published on: Nov 26, 2023 07:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.