---विज्ञापन---

12th Fail Day 1 Box Office Collection: ’12वीं फेल’ का हुआ बंटाधार, ओपनिंग डे पर लाखों में सिमटी कमाई

12th Fail Day 1 Box Office Collection: व्रिकांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म ’12वीं फेल’ (12th Fail) ने 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों पर रिलीज हो चुकी है। हालांकि इसी दिन कंगना रनौत की ‘तेजस’ ने भी सिनेमाघरों पर एंट्री मारी है। फिल्म को ऑडियंस और क्रिटिक्स की कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा। हालांकि फिल्म […]

12th Fail,  Day 1 Box Office Collection, Vrikant Massey
Image Credit: Google

12th Fail Day 1 Box Office Collection: व्रिकांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म ’12वीं फेल’ (12th Fail) ने 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों पर रिलीज हो चुकी है। हालांकि इसी दिन कंगना रनौत की ‘तेजस’ ने भी सिनेमाघरों पर एंट्री मारी है। फिल्म को ऑडियंस और क्रिटिक्स की कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा। हालांकि फिल्म की कहानी तो अच्छी है, लेकिन फिर भी थिएटर्स खाली ही दिखाई दे रहे हैं। अब फिल्म के ओपनिंग डे का कलेक्शन भी सामने आ गया है। आइए जानते हैं कि ’12वीं फेल’ ने पहले दिन अपने खाते में कितने पैसे जमा किए हैं।

यह भी पढें: सोहेल से रिश्ता टूटने पर Seema Sajdeh ने क्यों कहा- ‘सलमान के परिवार का किया इस्तेमाल’

12वीं फेल का ओपनिंग डे कलेक्शन  (12th Fail Day 1 Box Office Collection)

विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म ’12वीं फेल’ की कहानी बेहद शानदार है। एक ’12वीं फेल’ लड़के की कहानी जो अपनी मेहनत से IPS अधिकारी बनने तक का सफर तय करता है। बात फिल्म की पहले दिन की कमाई की करें तो flick on click की एक रिपोर्ट के मुताबिक 30 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने सैकनिल्क की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अपने ओपनिंग डे पर  महज 30 लाख रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यू सर्टिफिकेट दिया है।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमें पूरी कहानी व्रिक्रांत मैसी के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है, जिसने मनोज नाम का किरदार निभाया है। 12 वीं में फेल होने पर मनोज अपनी पढ़ाई छोड़ देता है, और गांव में टेम्पू चलाकर गुजारा करना चाहता है । वहीं गांव में गुडांगर्दी के माहौल से ये स्कीम भी फेल हो जाती है और यहां पर पहली बार मनोज के अंदर एक ऐसी चिंगारी जलती है जिसके बाद वो एसडीएम दुष्यंत सिंह जैसा अफसर बनने की चाह में एक बार फिर पढ़ाई की तरफ रुख करता है।

मनोज का जुझारू व्यक्तित्व मुरैना से ग्वालियर तक का सफर करता है। इसी दौरान मनोज की लाइफ में प्यार की भी एंट्री होती है। अब देखने वाली बात ये है कि वो दिल और दिमाग की पढ़ाई में पास होते हैं या फेल।

फिल्म की स्टारकास्ट   (12th Fail Day 1 Box Office Collection)

’12वीं फेल’ फिल्म में विक्रांत मैसी ने लीड रोल निभाया है, सारी कहानी उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। इसके अलावा मूवी में पलक लालवानी (Palak Lalwani), मेधा शंकर (Medha Shankar)  संजय बिश्नोई (Sanjay Bisnoi) ने भी अच्छा रोल किया है।

First published on: Oct 28, 2023 05:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.