---विज्ञापन---

मोटी थी, चोट देती थी खुद को, दो बार फ्रैक्चर, आज लाखों दिलों की धड़कन, ऐसी रही बर्थडे गर्ल अमायरा दस्तूर की जिंदगी!

Actress Amyra Dastur Birthday: एक्ट्रेस और मॉडल अमायरा दस्तूर आज अपना तीसवां बर्थडे मना रही हैं। चलिए इनके बर्थडे के मौके पर जानते हैं इनकी बचपन की कुछ बातें, फिल्मों से पहले कैसी थीं अमायरा दस्तूर।

Actress Amyra Dastur Birthday
Actress Amyra Dastur Birthday

Actress Amyra Dastur Birthday: इंटरनेट सेंसेशन अमायरा दस्तूर आज अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बेशक, आज अमायरा दस्तूर लाखों युवा दिलों की धड़कन हैं और वह अपने हुस्न के जादू से लोगों को घायल करती रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अमायरा दस्तूर पहले ऐसी नहीं थीं। चलिए जानते हैं, अमायरा दस्तूर के बचपन और टीनएज के बारे में। अमायरा दस्तूर जब छोटी थी तो वह काफी मोटी थीं लेकिन 13 साल की उम्र में जब वे 2 साल के लिए पुणे हॉस्टल रहने आईं तब उन्होंने अपने लाइफस्टाइल और डाइट को कंट्रोल किया। साथ ही वे स्पोर्ट्स भी खेलने लगी जिससे उनका वजन कम हुआ।

लड़के की तरह दिखती थीं अमायरा

अमायरा बचपन में हमेशा लड़के की तरह दिखती थीं। यहां तक की इंटर-स्कूल में भी वह लड़कों की तरह ही रहती थीं। दरअसल, अमायरा फुटबॉल और बैडमिंटन जैसे गेम्स खेलना पसंद करती थीं। वे इंटर स्कूल बैडमिंटन टूर्नामेंट में कई बार खेली। वे फुटबॉल तो इतना रफ खेलती थीं कि दो बार उनको हेयर लाइन फ्रैक्चर भी हो गया था।

अमायरा को थे एंगर इश्यू

अमायरा बचपन में बहुत शांत बच्ची नहीं थीं, बल्कि वह बहुत शॉर्ट टैंपर्ड थीं। यहां तक कि वह गुस्से के कारण खुद को चोट पहुंचाने से भी पीछे नहीं रहती थीं। एक बार जब वह अपनी फ्रेंड के घर पर थी तो उनकी मां ने उनका फोन नहीं उठाया तो उन्होंने गुस्से में अपना हाथ कांच की टेबल पर दे मारा था। इससे उनके हाथ में गंभीर चोट लगी जिसकी वजह से इंग्लैंड में उन्हें फिजियोथैरेपी करवानी पड़ी और 9 महीने तक वह लिख भी नहीं पाईं थी। इस वजह से उनका स्कूल का 1 साल भी खराब हो गया था।

इन फिल्मों में आ चुकी है अमायरा

अमायरा ऋषि कपूर की फिल्म राजमा चावल में दिखाई दे चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने इश्क और कालाकांडी सहित कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। वे तेलुगू तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम करती हैं। वह पारसी हैं लेकिन वह इंग्लिश और गुजराती बोलती हैं। यहां तक कि वे जैकी चैन के साथ कुंग फू योगा में भी काम कर चुकी हैं। ऐसा माना जाता है कि अमायरा को अब बॉलीवुड में ऑफर मिलते हैं वह उसे ठुकरा देती हैं । अब उन्होंने पंजाबी सिनेमा की और रुख किया है। दरअसल, एक बार अमायरा ने खुद स्वीकार किया था कि वे कमर्शियल फिल्मों में काम करना नहीं चाहती।

ये भी पढ़ें: हीरामंडी में मनीषा के रेप सीन पर बोला, पुलिसवाला, ‘It’s Breaking her…’

First published on: May 07, 2024 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.