---विज्ञापन---

National Film Awards के जूरी मेंबर मशहूर फिल्ममेकर हरिकुमार कैंसर के आगे हारे जंग, सदमे में है इंडस्ट्री!

Malayalam Filmmaker Harikumar Death: नेशनल फिल्म अवार्ड के दो बार जूरी मेंबर रह चुके मलयालम फिल्ममेकर हरिकुमार का 6 मई की शाम निधन हो गया। जानें, केरल के मुख्यमंत्री ने इनके बारे में क्या कहा।

Malayalam Filmmaker Harikumar Death
Malayalam Filmmaker Harikumar Death

Malayalam Filmmaker Harikumar Death: मलयालम फिल्ममेकर हरिकुमार का 68 साल की उम्र में कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया है। इससे पूरी इंडस्ट्री सदमे में है। फिल्ममेकर हरिकुमार ने 6 मई, सोमवार शाम को अंतिम सांस ली। फिल्म निर्माता हरिकुमार का लंबे समय से तिरुवनंतपुरम के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने फिल्ममेकर हरिकुमार के लिए शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हरिकुमार मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के एक बहुत महत्वपूर्ण पर्सनालिटी थे। उन्होंने मेन स्ट्रीम और आर्टिस्टिक सिनेमा के बीच के गैप को कम करने का अहम रोल अदा किया है। चालीस साल के करियर में हरिकुमार ने कई महत्वपूर्ण फिल्में बनाई जो कि हमेशा याद की जाएंगी।

फैंस ने दी श्रद्धांजलि

हरिकुमार को उनके फैंस और सिने जगत के दिग्गज लोगों ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी, एक यूजर ने ट्वीट किया, टैलेंटेड राइटर और डायरेक्टर हरिकुमार सर की याद में, उनकी क्रिएटिविटी हमेशा प्रेरणा देगी और सिनेमा की दुनिया में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। RIP, #हरिकुमार सर। आपकी कहानियों ने लाखों दिलों को छू लिया और आपको बहुत याद किया जाएगा। एक यूजर ने लिखा,शानदार निर्देशक हरिकुमार को श्रद्धांजलि🙏

कौन थे हरिकुमार

हरिकुमार ने 1981 में मलयालम फिल्म अंबल पूवु से डायरेक्शन की शुरुआत की। इतना ही नहीं, हरिकुमार 2005 और 2008 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जूरी के सदस्य भी रह चुके थे। अपने सिनेमाई करियर में इन्होंने कई दिग्गज राइटर्स के साथ काम किया है। 1994 में इनकी फिल्म सुकृतम को बेस्ट मलयालम फिल्म का नेशनल फिल्म अवार्ड भी मिला था। इनकी आखिरी फिल्म 2022 में आई ऑटोरिक्शाकारंते भार्या थी।

ये भी पढ़ें: टाइटैनिक के स्टार एक्टर की मौत, 11 बार जीत चुके थे ऑस्कर, हर ओर पसरा मातम!

First published on: May 07, 2024 02:28 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.