---विज्ञापन---

बेवड़ा बन खूब हंसाया लेकिन कभी नहीं पी दारू, शराब के ब्रांड पर ही पड़ गया नाम

Johnny Walker Birth Anniversary: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक कॉमेडियन आए और गए। लेकिन कुछ ऐसे नाम होते हैं, जो हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में लिख जाते हैं। उन्हीं में से नाम है जॉनी वॉकर (Johnny Walker) का। एक कंडक्टर से कॉमेडियन तक का सफर तय करने […]

Johnnie Walker, Johnnie Walker Birth Anniversary, Bollywood News

Johnny Walker Birth Anniversary: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक कॉमेडियन आए और गए। लेकिन कुछ ऐसे नाम होते हैं, जो हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में लिख जाते हैं। उन्हीं में से नाम है जॉनी वॉकर (Johnny Walker) का। एक कंडक्टर से कॉमेडियन तक का सफर तय करने वाले जॉनी वॉकर की आज बर्थ एनिवर्सरी है। इस खास दिन पर हम आपको ऐसे दिग्गज कलाकार के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें शायद ही आप जानते हों।

यह भी पढ़ें: ये नया साल अपनों के नाल! Dunki के नए पोस्टर में दिखी प्यार-दोस्ती की झलक

इंदौर में हुआ था जन्म  (Johnny Walker Birth Anniversary)

जॉनी वॉकर फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जो बेशक आज हमारे बीच में न हों लेकिन अपनी एक्टिंग के जरिए सदा के लिए अमर हो गए हैं। एक्टर का जन्म 11 नवंबर साल 1926 को इंदौर में हुआ था।  हालांकि आज वो जीवित नहीं हैं, लेकिन अगर वो हमारे बीच में होते तो ये उनका 96 वां बर्थडे होता।

Johnnie Walker Birth Anniversary

गुरुदत्त ने दिया ये नाम

जॉनी वॉकर एक ऐसे कॉमेडियन थे, जो रोते को हंसाने की क्षमता रखते थे। एक्टर ने इस नाम से फेम पाया लेकिन उनका असली नाम बदरुद्दीन जमालुद्दीन था। अब आप सोच रहे होंगे कि फिर उन्हें जॉनी वॉकर के नाम से क्यों जाना जाता है। तो हम आपको बता दें कि उनका ये नाम बॉलीवुड के गुरु यानी गुरुदत्त ने रखा। दरअसल ये एक फेमस शराब का ब्रांड था, जिसके नाम पर उनका नाम रखा गया।

Johnnie Walker Birth Anniversary

कंडक्टर से एक्टर बनने तक का सफर  (Johnny Walker Birth Anniversary)

पता हो कि आपके और हमारे चहेते जॉनी वॉकर पहले अपना गुजारा करने के लिए कंडक्टर का काम करते थे। इसके लिए उन्हें प्रतिमाह 26 रुपये मिलते थे। बस में ही अपनी कॉमेडी से हंसाने वाले जॉनी को टिकट काटते हुए ही एक्टिंग का ऑफर मिल गया।

Johnnie Walker Birth Anniversary

बेवड़े का रोल निभाने वाले ने कभी नहीं पी शराब

अक्सर फिल्मों में जॉनी ने फिल्मों में बेवड़े का किरदार निभाया। ऐसे में उन्हें देखकर कोई कह नहीं सकता था कि उन्होंने बिना दारु पिए ये एक्टिंग की है। अपनी एक्टिंग में इस कदर डूब जाते थे, कि देखने वाला भी एक पल को सोच में पड़ जाता था कि सच में तो नहीं पी रखी। लेकिन क्या आपको पता है कि बेवड़े का रोल निभाने वाले ने कभी शराब को हाथ भी नहीं लगाया था। आपको यकीन नहीं हो रहा होगा न लेकिन ये सच है।

Johnnie Walker Birth Anniversary

ये अवार्ड किए अपने नाम  (Johnnie Walker Birth Anniversary)

जॉनी ने अपने फिल्मी करियर में एक नहीं बल्कि कई अवॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने तकरीबन 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। जॉनी वॉकर को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड साल 1959 में ‘मधुमती’ में को-स्टार के लिए मिला। इसके बाद फिल्म ‘शिकार’ के लिए उन्हें बेस्ट कॉमिक एक्टर के फिल्मफेयर मिला था। सबको हंसाने वाले एक्टर 29 जुलाई साल 2003 को सबको रुलाकर दुनिया को अलविदा कह रुखसत हो गए।

First published on: Nov 11, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.