---विज्ञापन---

मुश्किलों भरा रहा TRP किंग Arjun Bijlani का सफर, कम उम्र में सिर से उठा पिता का साया, फिर पहला बच्चा कराना पड़ा अबोर्ट

Arjun Bijlani Birthday Special: टीवी के पॉपुलर एक्टर अर्जुन बिजलानी का जन्म 31 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

Arjun Bijlani Birthday Special
pic credit: Instagram

Arjun Bijlani Birthday Special: टीवी के पॉपुलर एक्टर अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एक्टर ने अपनी लगन और मेहनत से टीवी की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है और आज वो घर-घर में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने-जाते हैं। अर्जुन ने कई सुपरहिट टीवी सीरियल में काम किया है और वो एक बेहतरीन होस्ट भी हैं। आज यानी 31 अक्टूबर को अर्जुन अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: फिल्म ‘Love Sex Aur Dhokha 2’ का फर्स्ट लुक आउट , क्या आपने देखा?

बचपन से एक्टिंग का शौक (Arjun Bijlani Birthday Special)

अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) का जन्म 31 अक्टूबर 1982 को मुंबई में एक सिंधी फैमिली में हुआ था। आज अर्जुन का नाम टीवी के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है, लेकिन एक्टर ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत भी की है। अर्जुन के लिए वो वक्त सबसे मुश्किल था जब 19 साल के उम्र में उनके पिता सुदर्शन बिजलानी (Sudarshan Bijlani) का साया सिर से उठ गया था। अर्जुन को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। मां और छोटे भाई की जिम्मेदारी के साथ अर्जुन ने अपने एक्टर बनने के सपना को बहुत मुश्किल दौर से गुजर कर पूरा किया।

अर्जुन की दिलचस्प लव-स्टोरी (Arjun Bijlani Birthday Special)

अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) की वाइफ का नाम नेहा स्वामी (Neha Swami) है और उन दोनों की लव स्टोरी भी बहुत फिल्मी है। पहली मुलाकात में ही अर्जुन अपना दिल नेहा को दे बैठे थे। हालांकि उस समय वो अपने करियर के शुरूआती दौर में थे। दोनों की मुलाकात एक पार्टी के दौरान कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। अर्जुन ने घुटने पर बैठकर नेहा को प्रपोज किया था, मगर तब नेहा ने उन्हें कोई जवाब नहीं था। मगर एक-दूसरे को जानने के बाद कुछ टाइम बाद नेहा ने उन्हें हां कहा था।

8 साल अफेयर फिर शादी

अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) और नेहा स्वामी (Neha Swami) ने एक दूसरे को 8 साल तक डेट किया। उसके बाद 19 मई 2013 को दोनों हमेशा के लिए शादी के बंधन में बंध गए। अर्जुन हमेशा कहते है कि नेहा ने उनका बहुत साथ दिया है और जब वो कुछ भी नहीं थी। उस समय से वो उनके साथ हैं। आज दोनों एक बेटे के माता-पिता भी है और अपनी लाइफ में बहुत खुश हैं। मगर एक समय ऐसा भी था जब कपल को अपने पहले बच्चे को अबोर्ट कराना पड़ा था।

फर्स्ट बेबी कराया अबोर्ट

जी हां अर्जुन और नेहा ने अपने पहले बच्चे को अबोर्ट कराया था। इसका खुलासा एक्टर ने खुद नेशनल टेलीविजन पर किया था। अर्जुन ने रियलिटी शो स्मार्ट जोड़ी में बताया था कि ‘ जब मेरी और नेहा की शादी हुई तब एक साल ही हुआ था। हमे पता चला कि नेहा प्रेग्नेंट हैं और उस एक-डेढ़ साल मैं काम नहीं कर रहा था। बच्चे की बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है तो हमने फैसला लिया कि हम उसे आगे नहीं लेकर जाते हैं, क्योंकि उस समय मेरे अकाउंट में 40-45 हजार रुपए थे। मैं क्या ही उस समय बच्चा करता। पहले तो नेहा बहुत रोई थीं। मगर फिर वो मान गई थीं।’

 

 

First published on: Oct 31, 2023 11:08 AM