---विज्ञापन---

Birthday Special: बड़े पर्दे पर नहीं चमकी इस एक्टर की किस्मत, TV की दुनिया पर किया राज, किंग खान से है खास कनेक्शन

Apurva Agnihotri Birthday Special: Apurva Agnihotri Birthday Special: अपूर्व अग्निहोत्री आज पूरे 51 साल के हो गए हैं।

Apurva Agnihotri
image credit: google

Apurva Agnihotri Birthday Special: टीवी की दुनिया से बॉलीवुड में कदम रखने वाले कई सारे स्टार्स के बारे में आपने सुना होगा। मगर आज हम एक ऐसे एक्टर के बारे में आपको बता रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड से छोटे पर्दे का सफर तय किया था। हम बात कर रहे हैं टीवी के पॉपुलर एक्टर रहे अपूर्व अग्निहोत्री (Apurva Agnihotri) की। आज यानी 2 दिसंबर को एक्टर अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘मेरे करीबी लोगों को सच्चाई पता…’, पहली बार डेटिंग रूमर्स पर Naga Chaitanya ने तोड़ी चुप्पी

अपूर्व अग्निहोत्री की डेब्यू फिल्म (Apurva Agnihotri First Film Pardes)

अपूर्व अग्निहोत्री (Apurva Agnihotri) ने साल 1997 में आई शाहरुख खान की मूवी ‘परदेस’ (Pardes) से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। शाहरुख खान और महिमा चौधरी के अलावा अपूर्व भी दमदार किरदार में नजर आए थे। फिल्म में उन्होंने ‘राजीव’ का किरदार निभाया था। फिल्म में किंग खान को अपूर्व ने जबरदस्त टक्कर भी दी। लेकिन अफसोस आज वह बॉलीवुड के महाफ्लॉप एक्टर की लिस्ट में आते हैं।

टीवी सीरियल में हुए हिट (Apurva Agnihotri First Film Pardes)

फिल्म इंडस्ट्री में फ्लॉप होने के बाद अपूर्व अग्निहोत्री ने छोटे पर्दे का रुख कर लिया था। एक्टर ने जिस फेम के लिए फिल्मों में कदम रखा था वो सक्सेस उन्हें छोटे पर्दे से मिली। टीवी इंडस्ट्री में अपूर्व बहुत ही दिग्गज स्टार माने जाते हैं और उनकी एक्टिंग के लोग दीवाने हैं। छोटे पर्दे पर हिट होने के बाद एक्टर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उम्र के इस पड़ाव पर भी वो सोशल मीडिया के जरिए अपने चाहने वालों से जुड़े रहते हैं।

इन फिल्मों और सीरियल में आए नजर

अपूर्व ने ‘परदेस’ फिल्म के बाद ‘धुंध (Dhund)’ और ‘लकीर (Lakeer)’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि ये सभी फिल्में कुछ खास नहीं कर पाईं। फिल्मों में लगातार फ्लॉप होने के बाद अपूर्व ने टीवी की दुनिया में काम करना शुरू कर दिया। वह टीवी शो ‘जस्सी जैसी कोई नहीं (Jassi Jaissi Koi Nahin)’, ‘सपना बाबुल का बिदाई (Sapna Babul Ka…Bidaai)’, ‘आसमान से आगे (Aasman Se Aage)’, ‘बेपनाह (Bepannaah)’ और ‘अनुपमा (Anupamaa)’ में काम कर दर्शकों का दिल जीत लिया।फिल्मों और टीवी के साथ वो ‘कहने को हमसफर (Kehne Ko Humsafar Hain)’ से भी दिल जीत चुके हैं।

50 साल में बने पापा (Apurva Agnihotri First Film Pardes)

गौरतलब है कि अपूर्व अग्निहोत्री को अपनी को-स्टार शिल्पा सकलानी से प्यार हो गया था। शादी के 18 साल बाद पिछले साल 2022 में स्टार कपल के घर बेटी ने जन्म लिया है। 50 साल की उम्र में अपूर्व अग्निहोत्री एक बेटी के पिता बन गये हैं और वो अक्सर अपनी बेटी की तस्वीरें और वीडियो अपने चाहने वालों के साथ शेयर करते रहते हैं।

First published on: Dec 02, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.