---विज्ञापन---

Makeup Tips: बिगनर्स हैं तो ये 6 स्टेप्स फॉलो कर पाएं फ्लॉलेस ग्लो, टिक जाएंगी सबकी नजरें

Makeup Tips: मेकअप करना हर लड़की को बहुत पसंद होता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि मेकअप कंप्लीट करने के बाद भी अच्छा नहीं लगता। दरअसल कई महिलाओं को ठीक से मेकअप करना नहीं आता इस वजह से सारा लुक खराब हो जाता है। ये बात तो सच है कि मेकअप करना एक […]

Makeup Tips, Perfect Makeup Tips, Makeup Tips For Beginners, Beauty Tips, Fashion

Makeup Tips: मेकअप करना हर लड़की को बहुत पसंद होता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि मेकअप कंप्लीट करने के बाद भी अच्छा नहीं लगता। दरअसल कई महिलाओं को ठीक से मेकअप करना नहीं आता इस वजह से सारा लुक खराब हो जाता है।

ये बात तो सच है कि मेकअप करना एक कला है जो हर किसी को नहीं आती। अगर आप मेकअप कर रहें हैं तो आपको इस बात का पता होना चाहिए की आपका फेस टाइप कैसा है और आपको कैसा मेकअप सूट करेगा।

अगर आप भी मेकअप का शौक तो रखती हैं, लेकिन इसकी जानकारी पूरी तरह नहीं है। तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे मेकअप करे कि बिगिनर्स को परफेक्ट लुक दे सकता है।

यह भी पढ़ें: हल्दी के फंक्शन में दिखना है खास, तो इन एक्ट्रेस से लें इंस्पिरेशन

 स्टेप वन

आप मेकअप करने जा रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि अपने फेस को अच्छे से हाइड्रेट करें। इसके लिए रोजाना रात को सोने से पहले क्लींजिंग, टोनर और मॉइश्चराइजर लगाएं। इसके अलावा आप भरपूर पानी पीएं और सेहतमंद चीजें खाएं। इसके साथ ही मेकअप करने से पहले भी आपको क्लींजिंग, टोनर और मॉइश्चराइजर की प्रक्रिया पूरी करनी है। ऐसा करने से आपका मेकअप परफेक्ट होगा।

स्टेप टू

अब आप अपने मेकअप को आगे करने के लिए चेहरे पर प्राइमर लगाएं। इससे आपकी स्किन पर स्मूथ और फ्लॉलेस बेस तैयार होता है। इसे लगाने के बाद 5 मिनट के लिए चेहरे को छोड़ देना चाहिए ताकि प्राइमर चेहरे पर एडजस्ट हो सके। ये मेकअप का बहुत जरूरी पार्ट है, इसे स्किप नहीं करना चाहिए।

स्टेप थ्री

मेकअप करने के तीसरे स्टेप की बात करें तो इसके बाद स्किन पर फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। इस बात का ध्यान रखना चाहिए की फाउंडेशन का कलर आपकी स्किन से मैच करता हुआ होना चाहिए। आप गले के नीचे के हिस्से से फाउंडेशन लगाने की शुरुआत करें।

इसके बाद ब्रश या स्पॉन्ज की मदद से इसे पूरे चेहरे पर फैलाएं, अगर फाउंडेशन एसपीएफ युक्त हो तो बहुत अच्छा है।

स्टेप फोर

अक्सर फाउंडेशन लगाने के बाद भी आंखों के आसपास काले घेरे नजर आते हैं। ऐसे में इसे कंसीलर लगाकर कवर करने की कोशिश करें। कंसीलर को स्किन पर स्पॉन्ज की मदद से ब्लेंड करें, ताकि ये स्किन में अच्छी तरह से एडजस्ट हो जाए।

स्टेप फाइव

अब आप मेकअप को आगे करते हुए सेटिंग स्प्रे को गले से लेकर चेहरे तक स्प्रे करें। इसे करीब 5 मिनट सूखने दें, इसके बाद ब्यूटी स्पॉन्ज को हल्का हल्का टच कराते हुए इसे पोंछ लें। इससे आपका मेकअप सेट हो जाएगा और स्किन पर गजब की शाइन आएगी।

यह भी पढ़ें: समर्स में कंफर्ट के साथ चाहिए कूल और स्टाइलिश लुक तो कलेक्शन में शामिल करें ये आउटफिट

स्टेप सिक्स

अब आप आई मेकअप करें, इसके लिए सबसे पहले आई शैडो लगाएं। के बाद आई लाइनर और काजल लगाएं। अब आखिरी में मस्कारा लगाएं। हल्का गुलाबी शेड देने के लिए चाहें तो ब्लश का इस्तेमाल करें और आखिर में लिपस्टिक लगाएं।

First published on: Jul 04, 2023 10:57 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.