Wednesday, December 7, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Bollywood Vs Tollywood: भाषा विवाद में हुई अक्षय कुमार की एंट्री, एक्टर ने कही ये बात

- Advertisement -

Bollywood vs Tollywood: आजकल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में भाषा विवाद का मुद्दा गरमाया हुआ है। गौरतलब है कि बीते दिनों बॉलीवुड स्टार अजय देवगन (Ajay Devgan) और साउथ स्टार सुदीप किच्चा (Sudeep Kiccha) के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी। अब इस विवाद में अक्षय कुमार की एंट्री हो गई है।

दरअसल हाल ही कोरोना को मात देकर लौटे खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भाषा विवाद पर अपने विचार रखते हुए कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि जल्द ही ऐसा समय आएगा जब बॉक्स ऑफिस पर हर फिल्म अच्छा प्रर्दशन करेगी, यह हिंदी फिल्म उद्योग के लिए महत्वपूर्ण है। फिंगर्स क्रॉस्ड! क्योंकि मुझे नहीं पता कि क्या होगा, और यह शब्द ‘पैन इंडिया’, ये मेरी समझ से बाहर है। ”

और पढ़िएकरण जौहर की बर्थडे पार्टी में Ex वाइफ किरण संग पहुंचे आमिर खान, यूजर्स बोले- ये कैसा तलाक है

खिलाड़ी कुमार ने आगे कहा कि हमने अपने इतिहास से कुछ नहीं सीखा और अंग्रेजों ने भी धर्म और भाषा के आधार पर लोगों को बांटने का फायदा उठाया। “यह समझना महत्वपूर्ण है … इस वजह से हमारा बेड़ा गर्क हुआ था जब ब्रिटिशर्स आ के बोलते थे कि ‘ये-ये है और वो-वो।” उन्होंने हमें विभाजित किया और हमने इससे कभी नहीं सीखा। हम अभी भी इस हिस्से को नहीं समझते हैं। जिस दिन हम यह समझने लगेंगे कि हम एक हैं, चीजें बेहतर हो जाएंगी।”

और पढ़िएIn Pics: ब्लेजर संग ब्रा पहन करण जौहर की पार्टी में पहुंचीं मलाइका अरोड़ा, लोगों के उड़े होश

 


इस विवाद पर बात करते हुए अक्षय कुमार कहते हैं, “हम खुद को एक उद्योग क्यों नहीं कह सकते हैं, और हमें इसे ‘उत्तर या हिंदी’ कहकर विभाजित करने की आवश्यकता क्यों है? फिर वो भाषा की बात करेंगे, और फिर इस पर बहस होगी। हम सबकी भाषा अच्छी है हम सब अपनी मातृभाषा में बात कर रहे हैं, और यह सुंदर है। इसे मुद्दा बनाने की कोई जरूरत नहीं है।

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts