---विज्ञापन---

Salman Khan के आगे पानी भरते हैं इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार्स, किया वो जो अबतक कोई नहीं कर पाया

Salman Khan 16 films crossed 100 crore : सलमान खान स्टारर फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ कमाई के मामले में 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसी के साथ बॉलीवुड के भाईजान ने बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकोर्ड भी सेट कर दिया था। जी हां, 100 करोड़ के क्लब […]

Salman Khan 16 films crossed 100 crore
Image Credit : Google

Salman Khan 16 films crossed 100 crore : सलमान खान स्टारर फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ कमाई के मामले में 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसी के साथ बॉलीवुड के भाईजान ने बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकोर्ड भी सेट कर दिया था। जी हां, 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली दबंग खान की ये लगातार 16वीं फिल्म है। इस रिकोर्ड को देखकर साफ है कि 100 करोड़ की रेस में भाईजान सबसे टॉप पर हैं। वहीं उनको टक्कर देना तो दूर कोई सलमान के आस-पास भी नहीं है। तो चलिए इस खास रिपोर्ट के जरिए जानते हैं कि आखिर सलमान, शाहरुख, आमिर, अजय और अक्षय कुमार की कितनी फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई हैं।

अपने नाम किया बड़ा रिकोर्ड (Salman Khan 16 films crossed 100 crore)

सबसे पहले सलमान खान की उन फिल्मों पर नजर डालते हैं जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई हैं। दरअसल भाईजान के करियर में इसकी शुरुआत साल 2010 में आई फिल्म दबंग से हुई थी जिसने 41 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 221 करोड़ रुपए की कमाई थी। इस फिल्म के बाद भाईजान की किस्मत ऐसी चमकी कि आजतक रिलीज हुई उनकी हर एक फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हो रही हैं…. दबंग के बाद सलमान खान की फिल्म रेडी, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, जय हो, किक, बजरंगी भाईजान, प्रेम रतन धन पायो, सुल्तान, ट्यूबलाइट, टाइगर जिंदा है, रेस 3, भारत, दबंग 3 और अब किसी का भाई किसी की जान 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करने में कामयाब रही है… ऐसे में भाईजान की कुल 16 फिल्में लगातार ये आंकड़ा पार चुकी हैं, जो कि अपने आप में एक बड़ा रिकोर्ड है।

मिली जबरदस्त कामयाबी (Salman Khan 16 films crossed 100 crore)

वहीं बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान के सितारें इन दिनों खूब चमक रहे हैं… एसआरके की हालिया रिलीज जवान को जबरदस्त कामयाबी मिली है। लगातार 100 करोड़ के क्लब में शामिल होनी वाली शाहरुख की फिल्मों की बात करें तो Pathaan, Ra One, Don 2, Jab Tak Hai Jaan, Chennai Express, Happy New Year और Dilwale समेत 7 फिल्में लगातार ये रिकोर्ड बना चुकी हैं।

इन दोनों ही एक्टर्स की फिल्में भी है 100 करोड़ की लिस्ट में शामिल

वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अक्षय कुमार और शाहरुख खान हैं। इन दोनों ही एक्टर्स की 6 फिल्में लगातार 100 करोड़ की कमाई करने में कामयाब रही हैं। इस लिस्ट में शामिल खिलाड़ी कुमार की फिल्मों की बात करें तो साल 2010 में आई रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था, 400 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म लगभग 650 करोड़ रुपए का कलेक्शन करने में कामयाब रही थी। इसके बाद अक्षय की फिल्म केसरी, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज लगातार 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई हैं। वैसे आपको बता दें कि इन दिनों अक्की के सितारें कुछ गड़बड़ चल रहे हैं, लगातार उनकी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप भी हो रही हैं।

आमिर खान भी हैं शामिल

वहीं बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की 5 फिल्मों ने लगातार 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। इस लिस्ट में अजय की फिल्म गोलमाल अगेन, रेड, टोटल धमाल, दे दे प्यार दे, और तान्हाजी का नाम शामिल है। सिंघम के अलावा लगातार 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली आमिर खान की 4 फिल्में हैं। धूम 3, पीके, दंगल और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के बाद पिछले साल रिलीज हुई लाल सिंह चड्ढा ने भी 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। हालांकि 180 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म मात्र 130 करोड़ का कलेक्शन करने में ही कामयाब रही हैं।

First published on: Oct 07, 2023 06:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.