---विज्ञापन---

क्या होती है मणिपुरी ड्रेस पोटलोई या पोलोई? जिसे पहनकर बेहद खास लगीं Randeep की दुल्हनिया लिन

Randeep Hooda Wedding: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने लिन लैशराम से 29 नवबंर को पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी रचा ली है। दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। फैंस भी लंबे समय से दोनों की शादी क का इंतजार कर रहे थे। रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda Wedding)और […]

randeep hooda and lin laishram wedding know about MaNipuri Dress Potloi or Poloi here in detail

Randeep Hooda Wedding: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने लिन लैशराम से 29 नवबंर को पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी रचा ली है। दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। फैंस भी लंबे समय से दोनों की शादी क का इंतजार कर रहे थे। रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda Wedding)और लिन शादी में बेहद खास लग रहे थे।

यह भी पढ़ें- इस एक्ट्रेस ने पहली ही फिल्म में दिए थे John Abraham के साथ बोल्ड सीन्स, Jasprit Bumrah संग भी जुड़ चूका है नाम!

पारंपरिक रीति-रिवाज से की शादी (Randeep Hooda Wedding)

शादी में लिन लैशराम ने एक ऐसी ड्रेस पहनी हैं, जिसे पोटलोई के नाम से जाना जाता है। इस पोशाक में लिन बेहद खूबसूरत लग रही थीं। उनकी शादी की यह ड्रेस काफी एलिगेंट लग रही थी। मैतेई हिंदू दुल्हनें अपने विवाह के लिए पोटलोई या पोलोइ ही पहनती हैं। यह एक पारंपरिक परिधान है।

 क्या होता है पोटलोई या पोलोई ?

पोटलोई या पोलोई एक तरह से मोटे कपड़े और कठोर बांस से बनी एक बेलनाकार स्कर्ट होती है। इसे साटन के कपड़े से सजाया गया है और दर्पण और चमक से सजाया गया है। वहीं, शादी के तस्वीरों में आपने देखा होगा कि लिन के सिर पर एक ताज सजा हुआ है, यह एक पारंपरिक मेइतेई हेडड्रेस मुकुट है। इसके बिना दुल्हन का श्रृंगार अधूरा माना जाता है।

मणिपुरी दूल्हे के रुप में जचें रणदीप

रणदीप हुड्डा और लिन लैशराम की शादी मैतेई रीति-रिवाज में हो रही है। विवाह स्थल से रणदीप की पहली झलक देखने के बाद से ही लोग शादी की तस्वीरें देखने के लिए बेताब हैं। गर्लफ्रेंड लिन लैशराम बिल्कुल मणिपुरी लुक में नजर आई, तो वहीं रणदीप हुडा भी मणिपुरी दूल्हे के रूप में एकदम खास लग रहे हैं।

First published on: Nov 30, 2023 08:23 AM