---विज्ञापन---

60 दिनों तक सिर्फ खिचड़ी खाकर दिग्गज अभिनेता ने किया गुजारा, किरदार के लिए फॉलो की स्ट्रिक्ट डाइट

Main Atal Hoon: बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘मैं अटल हूं’ को लेकर चर्चा में हैं। अभिनेता हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओएमजी 2’ (OMG2) और सुपर-डुपर हिट फिल्म ‘फुकरे 3’ में नजर आए थे। फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले पंकज त्रिपाठी अब भारत के पूर्व […]

Pankaj Tripathi

Main Atal Hoon: बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘मैं अटल हूं’ को लेकर चर्चा में हैं। अभिनेता हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओएमजी 2’ (OMG2) और सुपर-डुपर हिट फिल्म ‘फुकरे 3’ में नजर आए थे। फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले पंकज त्रिपाठी अब भारत के पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी (Main Atal Hoon) वाजपेयी के किरदार में नजर आने वाले हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने फिल्म में अपने किरदार के बारे में बात की। पंकज ने बताया कि कैसे अटल बिहारी के किरदार में ढलने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है।

यह भी पढ़ें- जया बच्चन का नाम सुनते ही भड़क जाती थीं रीता भादुड़ी, अमिताभ की साली कहे जाने पर बोलीं- मेरा और उनका…

60 दिन तक खिचड़ी खाकर गुजारा (Main Atal Hoon)

बातचीत के दौरान एक्टर ने खुलासा किया कि दिवंगत पीएम की भूमिका में ढलने के लिए उन्होंने कैसे तैयारी की थी। फिल्म कंपेनियन से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने करीब 60 दिनों तक शूटिंग की और उन 60 दिनों में मैंने सिर्फ खिचड़ी खाई, वो भी मेरे हाथ की बनाई हुई।’ एक्टर ने आगे बताया कि आखिर वो किसी और के हाथों का बनाया हुआ खाना क्यों नहीं खाते थे और न ही बाहर के किसी रेस्टोरेंट से ऑर्डर करते थे। उन्होंने कहा, “आप कभी नहीं जानते कि दूसरे इसे कैसे बनाएंगे। मैंने इसमें कोई तेल या मसाला नहीं डाला। मैं बस साधारण दाल, चावल और सब्जियों का इस्तेमाल करता हूं, जो मेरे पास हैं।”

‘सेहत पर ध्यान एक्टर्स’

अपनी निजी जिंदगी और जवानी के दिनों के बारे में बात करते हुए पंकज त्रिपाठी ने साझा किया कि जब एक्टर छोटे थे, तब अपनी डाइट के बारे इतना सोचने की जरुरत नहीं होती थी। समोसा या कोई भी ऑयली फूड खाकर आराम से शूटिंग कर सकते थे। पंकज का मानना है कि एक्टर्स को अपनी हेल्थ और खाने-पीने का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा, “उस इमोशन को सही ढंग से हासिल करने के लिए, आपको दिमाग और शरीर के बीच तालमेल बिठाने की जरूरत है। इसके लिए, एक एक्टर को हल्का खाना खाना चाहिए।”

‘ना मैं कहीं डगमगाया, ना मैंने कहीं सर झुकाया’

बता दें कि अभिनेता पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक ‘मैं रहूं या ना रहूं ये देश रहना चाहिए-अटल’में नजर आने वाले हैं। उनकी यह फिल्म दिसंबर में सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। पंकज त्रिपाठी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें एक्टर ‘अटल’ के लुक नजर आ रहे हैं। पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में पंडित धीरेंद्र त्रिपाठी की कुछ लाइन्स लिखी हैं। एक्टर ने लिखा, “ना मैं कहीं डगमगाया, ना मैंने कहीं सर झुकाया, मैं अटल हूं।”

First published on: Nov 04, 2023 11:51 AM