---विज्ञापन---

जया बच्चन का नाम सुनते ही भड़क जाती थीं रीता भादुड़ी, अमिताभ की साली कहे जाने पर बोलीं- मेरा और उनका…

Rita Bhaduri Birth Anniversary: बॉलीवुड की परफेक्ट मां कही जाने वाली अभिनेत्री रीता भादुड़ी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर एक्ट्रेस ने वह मुकाम हासिल किया था, जिसकी वजह से रीता आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं। सन् 1968 में आई फिल्म ‘तेरी तलाश में’ से बॉलीवुड […]

Rita Bhaduri Birth Anniversary

Rita Bhaduri Birth Anniversary: बॉलीवुड की परफेक्ट मां कही जाने वाली अभिनेत्री रीता भादुड़ी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर एक्ट्रेस ने वह मुकाम हासिल किया था, जिसकी वजह से रीता आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं। सन् 1968 में आई फिल्म ‘तेरी तलाश में’ से बॉलीवुड (
Rita Bhaduri Birth Anniversary) में कदम रखने वाली रीता ने अपने फिल्मी करियर के दौरान एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। ‘कभी हां कभी ना’, ‘क्या कहना’, ‘दिल विल प्यार व्यार’ और ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था। आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर आइए जानते हैं रीता से जुड़ी कुछ खास बातें….

यह भी पढ़ें- कई हसीनाओं संग इश्क, 26 साल छोटी लड़की से शादी, बिन कपड़ों फोटोशूट से मचाया तहलका

पहचान बना मां का किरदार (Rita Bhaduri Birth Anniversary)

हिन्दी फिल्मों के अलावा रीता के अभिनय का जादू गुजराती फिल्मों में भी चला। बी टाउन में एक्ट्रेस को अक्सर मां के किरदार में ही देखा गया। मगर ऐसा नहीं है कि रीता केवल साइड रोल में ही नजर आईं। उन्होंने ‘जूली’, ‘अनुरोध’, ‘सावन को आने दो’, ‘गोपाल कृष्ण’, ‘आई मिलन की रात’ जैसी फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया। 1995 में आई फिल्म ‘राजा’ के लिए रीता को फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग रोल के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

जया भादुड़ी की बहन थीं रीता!

रीता अपने सरनेम की वजह से अक्सर चर्चा में रहीं। भादुड़ी सरनेम होने की वजह से लोगों को गलतफहमी हो जाती थी और वो एक्ट्रेस को जया भादुड़ी की बहन समझ लेते थे। साल 2011 में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, ‘पिछली बार जब मैं जयपुर आई थी तो किसी ने मुझसे पूछा था कि क्या मैं जया भादुड़ी की बहन हूं? ये सुनकर मुझे बहुत गुस्सा आया था’।

किडनी की समस्या के कारण निधन

उस दौरान रीता ने कहा था, ‘कितने साल हो गए मुझे इंडस्ट्री में, लेकिन अभी तक लोगों को ये नहीं पता चला कि हम दोनों में कोई रिश्ता नहीं है। लोग मुझे जया की बहन समझने की गलती कर देते हैं, लेकिन ठीक है अब मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है’। बता दें कि जुलाई 2018 में रीता का किडनी की समस्या होने के कारण निधन हो गया था।

First published on: Nov 04, 2023 07:44 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.