Saturday, November 26, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Video: इस बीमारी से लड़ाई लड़ रही हैं श्रुति हासन, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

- Advertisement -

Shruti Haasan Hormonal Disorder: साउथ सिनेमा की बड़ी एक्ट्रेस में शुमार श्रुति हासन (Shruti Haasan) का आज एक बड़ा नाम है। अदाकारा अपनी खूबसूरती और पर्सनल लाइफ को लेकर आए दिन चर्चाओं में रहती हैं। यही नहीं एक्ट्रेस अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के अपडेट्स सोशल मीडिया पर शेयर करने से भी बिल्कुल नहीं कतराती हैं। अब कुछ समय पहले श्रुति ने अपने इंस्टा अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने स्वास्थ्य से जुड़ी अहम जानकारी दी है।

आगे बता दें कि श्रुति ने वीडियो शेयर करते हुए अपने स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को जाहिर किया है। इस वीडियो में वो एक्सरसाइज करती हुई नजर आई हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन में लिखा,’मेरे साथ वर्कआउट करो, मैं कुछ सबसे खराब हॉर्मोनल इशूज से जूझ रही हूं, वो हैं पीसीओएस और एंडोमेट्रियॉसिस, महिलाओं को जानना चाहिए कि इससे लड़ना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि इस दौरान आपकी बॉडी में काफी हॉर्मोनल इम्बैलेंस होता है, ब्लोटिंग की समस्या रहती हैं और मेटाबॉलिक बदलाव भी देखने को मिलते हैं, लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि इसे एक फाइट की तरह देखने की जगह मैंने इसे अपनाया है, इसे बॉडी में एक नेचुरल मूवमेंट की तरह लिया है, मैं सही डायट ले रही हूं, अच्छी तरह सो रही हूं और वर्कआउट को एन्जॉय कर रही हूं’।

 

और पढ़िए – चिरंजीवी संग दिखेंगे रवि तेजा, इस रोल के लिए मांगी इतनी रकम

 

इसके अलावा श्रुति ने कहा, ‘थैक्यू कहूंगी..मेरा शरीर अभी सही नहीं हैं, लेकिन मेरा दिल ठीक है, फिट रहें, खुश रहें और उन हैप्पी हार्मोन्स को बहने दें, मुझे पता है कि मैं थोड़ा भाषाण देने वाली दिख रही हूं, लेकिन मैं अपने इस जर्नी को अपनाती हूं और चुनौतियों को भी, मैं खुद को इन चीजों से परिभाषित नहीं करना चाहती हूं’।

 

और पढ़िए – फिल्म ‘यशोदा’ का नया पोस्टर आउट, सादगी ने जीता फैंस का दिल

 

अब इस बीमारी के बारे में बात करें तो ये PCOS महिलाओं के अंडाशय से जुड़ी एक गंभीर बीमारी है। इस समय दुनियाभर में इससे पीड़ित महिलाओं की संख्या बढ़ रही है। इसके कारण महिलाओं के शरीर में हार्मोन का संतुलन बिगड़ जाता है। इससे कई बार गर्भधारण करना मुश्किल हो जाता है। एंडोमेट्रियोसिस में गर्भाशय के अंदर के ऊतक बढ़कर गर्भाशय के बाहर निकलने और फैलने लगते हैं। इससे महिलाओं की प्रजनन क्षमता प्रभावित हो सकती है। इससे महिलाओं को तेज दर्द भी होता है।

 

यहाँ पढ़िएटॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts