---विज्ञापन---

TV के ‘श्रीकृष्ण’ ने रियल लाइफ में की रासलीला, इतनी बार घोड़ी चढ़ा एक्टर

Swapnil Joshi Birthday Special: आज टीवी के श्रीकृष्ण स्वप्निल जोशी अपना जन्मदिन मना रहे हैं। एक समय पर लोग उन्हेंं भगवान मानते थे।

Swapnil Joshi birthday
pic credit: Google

Swapnil Joshi Birthday Special: टेलीविजन जगत में कई स्टार्स ने श्री कृष्ण का किरदार पर्दे पर उतारा है और जब-जब टीवी के श्रीकृष्ण की बात होगी। तब-तब फेमस एक्टर स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) को भी याद किया जाएगा। स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) ने श्री कृष्णा धारावाहिक में कृष्णा के किरदार से हर-हर में पहचान बनाई थी। टीवी सीरियल श्री कृष्णा ने एक समय पर खूब पॉपुलैरिटी बटोरी थी। इस सीरियल के लीड एक्टर स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) आज यानी 18 अक्टूबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं।

यह भी पढ़े: Bold Web Series: मुफ्त में OTT पर उठाए इन सुपर बोल्ड वेब सीरीज का मजा, देख खुद पर नहीं कर पाएंगे काबू

स्वप्निल जोशी का जन्म (Swapnil Joshi Birthday)

90 के दशक के मशहूर सीरियल में श्री कृष्णा का नाम टॉप पर था। उनको उस किरदार में देखकर लोग इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्हें असल जिंदगी में भी लोग श्रीकृष्ण समझने लगे थे। यही वजह थी कि 90 के दशक में स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi Life Story) हर घर में अपनी एक अलग पहचान रखते थे। स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) का जन्म 18 अक्टूबर 1977 को मुंबई में हुआ था।

कम उम्र में किया डेब्यू (Swapnil Joshi Birthday)

स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग करियर में डेब्यू किया था। साल 1986 में रामानंद सागर के सीरियल ‘लव कुश’ में कुश के बचपन का किरदार निभाया था। इसके बाद रामानंद सागर के शो ‘कृष्णा'(1993) में उन्हें लीड रोल मिला। इसी शो ने स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) को रातोंरात टीवी की दुनिया में पॉपुलर किया था। अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर स्वप्निल ने टीवी से बॉलीवुड में कदम रखा था।

दो बार रचाई शादी (Swapnil Joshi Life Story) 

पर्दे पर श्रीकृष्ण बनकर रासलीला करने वाले स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) ने रियल लाइफ में भी दो बार शादी की है। एक्टर ने साल 2005 में डॉक्टर अर्पणा से पहली शादी की थी। हालांकि उनकी शादी ज्यादा समय नहीं चल पाई। साल 2009 में तलाक के बाद स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) ने साल 2011 में लीना आरध्ये से दूसरी शादी रचाई थी। लीना और स्वप्निल के एक बेटा और एक बेटी है। वो इन दिनों मराठी फिल्म इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं और सोशल मीडिया पर भी फैंस से जुड़े रहते हैं।

स्टेज पर आने में लगा समय

स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) को लोग रियल लाइफ में श्रीकृष्ण समझकर पूजने लगे थे। आलम तो यह था कि एक इवेंट में उन्हें स्टेज तक पहुंचने में 2 घंटे का समय लग गया था। एक इंटरव्यू में खुद स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) ने बताया था कि एक इवेंट में वो चीफ गेस्ट बनकर गए थे। मगर उनको देखकर लोग उन्हें असली के भगवान समझकर उनकी पूजा करने लगे और उनके पैर छूकर आशीर्वाद ले रहे थे। इसी वजह से उन्हें स्टेज पर पहुंचने में दो घंटे से ज्यादा का समय लगा था।

First published on: Oct 18, 2023 10:49 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.