---विज्ञापन---

800 करोड़ का बड़ा बजट, क्यों फिल्म को सिनेमाघर में नहीं मिली एंट्री? ओटीटी पर भी हुई बैन, डिलीट कर दी सारी कॉपी

Big Budget Film Not Release: हॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म जिसका बजट 800 करोड़ रुपये था, लेकिन उसे न तो सिनेमाघरों में रिलीज किया गया और न ही ओटीटी पर जगह मिली। आइए जानते हैं उसका नाम और कारण...

batgirl

Big Budget Film Not Release: अगर किसी फिल्म को 800 करोड़ के बड़े बजट के साथ बनाया जाए तो उम्मीद की जाती है कि वो अधिक मुनाफा देकर जाए। ऐसे में फिल्म को हिट करने के लिए खूब प्रमोशन किया जाता है। लेकिन जरा कल्पना करो की वो फिल्म रिलीज ही न हो तो मेकर्स को कितना नुकसान होगा। आप सोच रहे होंगे कि हम ये सब लिख क्यों रहे हैं। दरअसल एक फिल्म ऐसी है जो इतने बड़े बजट में बनी लेकिन उसे न तो सिनेमाघरों में जगह मिली और न ही ओटीटी ने एंट्री दी। रिजल्ट ये निकला की मूवी को हर जगह से डिलीट कर दिया गया।

ऐसा करना हालांकि आसान तो बिल्कुल भी नहीं रहा होगा लेकिन इसके पीछे कुछ खास वजह रही होगी। तो चलिए जानते हैं उस कारण को जिसकी वजह से फिल्म का अस्तित्व ही मिटा दिया गया और कौन सी थी वो मूवी?

कौन सी थी वो फिल्म

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसका नाम है ‘बैटगर्ल’ (Batgirl) है। डीसी सुपर हीरो को 2017 में डीसी एक्सटेंडेड यूनिवर्स के हिस्से के रूप में इस मूवी को दिया गया था। पहले साल 2017 में इस फिल्म का निर्देशन जॉस व्हेडन कर रहे थे, लेकिन उन्होंने प्रोजेक्ट को बीच में ही छोड़ दिया। इसके बाद साल 2018 में नई कहानी के साथ आदिल एल अर्बी और बिलाल फल्लाह ने निर्देशन का जिम्मा उठाया।

 ‘बैटगर्ल’ की स्टारकास्ट

इस मूवी में लीड रोल में लेस्ली ग्रेस को लिया गया था। लेकिन जैसे ही 30 सालों के बाद माइकल कीटन ने बैटमैन के रूप में वापसी करने के लिए हामी भरी तो पूरी स्टारकास्ट को ही बदल दिया गया। बाद में स्टार कास्ट की लिस्ट में जेके सिमंस, जैकब स्किपियो और ब्रेंडन फ्रेजर जैसे बड़े नाम भी शामिल हुए।

फिल्म का बजट करीब 800 करोड़ रहा जो पहले एचबीओ मैक्स (जिसे अब मैक्स कहा जाता है) पर रिलीज होने वाली थी। लेकिन बाद में ये निर्णय लिया गया कि ये मूवी रिलीज होने लायक ही नहीं है। इसके बाद उम्मीद की गई की इसे ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा लेकिन वहां भी इसे बैन कर दिया गया।

क्यों नहीं हुई रिलीज

इस फिल्म के रिलीज ने होने के पीछे कई कारण सामने आए हैं। पहले तो ये बात सामने आई कि इस फिल्म की कहानी में वो दम नही की इसे रिलीज किया गया। दूसरी रिपोर्ट में ये कहा गया कि फिल्म इस लिए रिलीज नहीं हुई क्योंकि 800 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के लिए और प्रचार करने के लिए पैसा नहीं है।

वहीं कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया कि बैटगर्ल के कैंसिल होने की असली वजह यह थी कि स्टूडियो फिल्म को टैक्स में छूट देना चाहता था। जिसका मतलब था कि अगर फिल्म कभी रिलीज नहीं हुई तो वे टैक्स में पैसा बचाएंगे। ऐसे में आखिर में मूवी की हर कॉपी को डिलीट कर दिया गया जिससे क्रू मेंबर और स्टारकास्ट का दिल टूटना लाजमी था।

Tags- Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindi news e24bollywood.com online

First published on: May 11, 2024 02:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.