---विज्ञापन---

गोरे रंग की वजह से झेलना पड़ा रिजेक्शन, ‘गोरी मेम’ बन पाया फेम, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

Saumya Tandon Birthday: सौम्या टंडन (Saumya Tandon) छोटे पर्दे की बड़ी अदाकारा हैं। एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग और अदाओं से लाखों लोगों के दिल की हार्ट बीट बढ़ाई है। बॉलीवुड में को स्टार की भूमिका निभाने वाली सौम्या ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। लेकिन एक्ट्रेस को असली पहचान टीवी सीरियल ‘भाबीजी […]

Saumya Tandon, Saumya Tandon Birthday, Bhabiji Ghar Par Hain
Image Credit: Instagram

Saumya Tandon Birthday: सौम्या टंडन (Saumya Tandon) छोटे पर्दे की बड़ी अदाकारा हैं। एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग और अदाओं से लाखों लोगों के दिल की हार्ट बीट बढ़ाई है। बॉलीवुड में को स्टार की भूमिका निभाने वाली सौम्या ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। लेकिन एक्ट्रेस को असली पहचान टीवी सीरियल ‘भाबीजी घर पर हैं’ (Bhabiji Ghar Par Hain) से मिली। शो में एक्ट्रेस ने ‘अनीता भाभी’ उर्फ ‘गोरी मेम’ का इतना शानदार किरदार निभाया है कि रातों रात वो घर-घर में फेमस हो गईं। लेकिन क्या आपको पता है कि ‘गोरी मेम’ का गोरा रंग ही कभी उनके लिए परेशानी का सबब बन गया था? जी हां आपने सही पढ़ा, इस बात का खुलासा खुद सौम्या टंडन ने किया था। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है तो इस खास मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प किस्से।

यह भी पढ़ें: ‘मुंबई मेरी जान’ के बाद The Railway Men में चलेगा KK Menon का जादू, दमदार रोल में दिखेगा इस दिग्गज स्टार का बेटा

मॉडलिंग से की करियर की शुरुआत  (Saumya Tandon Birthday)

सौम्या टंडन का जन्म 3 नंवबर 1984 को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ था। एक्ट्रेस के पिता उज्जैन यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर थे, ऐसे में सौम्या ने अपनी पढ़ाई उज्जैन से ही पूरी की। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, वहीं वो साल 2006 में फेमिना कवर गर्ल में पहली रनर अप रहीं। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में एक को स्टार के रुप में डेब्यू किया और साल 2007 में फिल्म ‘जब वी मेट’ करीना कपूर की छोटी बहन बन वाहवाही लूटी।

‘भाभी जी घर पर हैं’ से मिला फेम

वैसे तो एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग करियर में कई सारे टीवी शो में काम किया है। लेकिन सोम्या को असली पहचान ‘भाभी जी घर पर हैं’ से मिली। इस सीरियल में एक्ट्रेस ने ‘अनीता जी’ उर्फ ‘गोरी मेम’ का किरदार निभाया, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया और प्यार भी दिया।

पूरा नाटक एक्ट्रेस के इर्द-गिर्द ही घूमता है। इस शो के लिए एक्ट्रेस को अवॉर्ड भी मिल चुका है, हालांकि अब उन्होंने सीरियल को टाटा कह दिया है।

गोरे रंग के कारण झेलना पड़ा रिजेक्शन

‘गोरी मेम’ बन फेमस हो चुकी एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था कि, एक समय था जब उन्हें गोरे रंग की वजह से रिजेक्शन झेलने पड़े थे। 99 प्रतिशत इंडियंस आमतौर पर विदेशों में भारतीय के रुप में काम करते हैं,लेकिन उनके साथ ऐसा नहीं हुआ।

सौम्या टंडन ने बताया कि, ‘विदेशों में इंडियंस को ब्राउन दिखाया जाता है और वे किसी अन्य रंग को स्वीकार नहीं किया जाता। ऐसे में मुझे यह कहकर रिजेक्ट कर किया गया है कि आपका रंग ब्राउन नहीं हैं, इसलिए आपको इंडियन के रोल में नहीं लिया जाएगा।’

इन सीरियल्स में आ चुकी हैं नजर  (Saumya Tandon Birthday)

सौम्या टंडन ने सबसे पहले टीवी सीरियल ‘ऐसा देश है मेरा’ से छोटे पर्दे का रुख किया। इसके अलावा एक्ट्रेस को फेम मिला सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ से। इसके अलासा एक्ट्रेस कई रियलिटी शो को होस्ट भी कर चुकी हैं।

इस लिस्ट में ‘मल्लिका-ए-किचन’, ‘कॉमेडी सर्कस के तानसेन’ और ‘डांस इंडिया डांस’ शामिल हैं। इसके अलावा वो साल 2011 में उन्होंने ‘जोर का झटका’ रियलिटी शो में शाहरुख खान के साथ भी काम कर चुकी हैं।

First published on: Nov 03, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.