---विज्ञापन---

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुईं Akanksha Juneja, हर मिनट कटते रहे 2 हजार रुपये

Akanksha Juneja Cyber Fraud: देश में साइबर क्राइम के मामले आए दिन बढ़ते जा रहे हैं। आम लोगों से लेकर सेलेब्स भी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं। अब, ऑनलाइन ठगी की लिस्ट में कुंडली भाग्य में निधि का किरदार निभा रही एक्ट्रेस आकांक्षा जुनेजा का भी नाम शामिल हो गया है। आकांक्षा ने […]

Akanksha Juneja Cyber Fraud

Akanksha Juneja Cyber Fraud: देश में साइबर क्राइम के मामले आए दिन बढ़ते जा रहे हैं। आम लोगों से लेकर सेलेब्स भी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं। अब, ऑनलाइन ठगी की लिस्ट में कुंडली भाग्य में निधि का किरदार निभा रही एक्ट्रेस आकांक्षा जुनेजा का भी नाम शामिल हो गया है। आकांक्षा ने ऑनलाइन खाना ऑर्डर करते समय 30 हजार रुपये की धोखाधड़ी का खुलासा किया है।

Akanksha Juneja हुईं ऑनलाइन ठगी का शिकार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के बारे में बात करते हुए आकांक्षा ने बताया कि, एक बार खाना ऑर्डर करते समय, मुझे एक कंपनी के नंबर से कॉल आया, जहां उस व्यक्ति ने मुझसे ऑर्डर की पुष्टि करने के लिए मेरे नंबर पर भेजे गए लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा। मैंने उनसे ऐसा करने की आवश्यकता के बारे में पूछा लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि भोजन की पुष्टि करना और ऑर्डर करना नया प्रोटोकॉल है। और जैसे ही मैंने लिंक पर क्लिक किया, मेरे खाते से हर 5 मिनट में 10 हजार कट रहे थे।”

यह भी पढ़ेंः ओपेनहाइमर ने बॉक्स ऑफिस पर काटा गदर, 3 दिन में ही फिल्म ने पार किया 50 करोड़ का आंकड़ा

अभिनेत्री ने आगे कहा, “मैं बस सोच रही थी कि यह क्या हो रहा है और क्यों। फिर, मुझे उस लिंक पर क्लिक करने की याद आई और मैंने तुरंत अपने बैंक से संपर्क किया और उन्हें मेरा खाता ब्लॉक करने के लिए कहा। इस सब के बीच, मैंने 30,000 रुपये खो दिए, जो वास्तव में मेरे लिए निराशाजनक था क्योंकि ‘मेहनत की कमाई के पैसे बेवजह चले जाते हैं तो बहुत दुख होता है।’

एक्ट्रेस ने लोगों को सतर्क रहने की दी सलाह

अंत में, ‘कुंडली भाग्य’ फेम आकांक्षा जुनेजा ने लोगों को ऑनलाइन धोखाधड़ी से सावधान रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “लोगों को आजकल होने वाले ऑनलाइन धोखाधड़ी से बहुत सावधान रहना चाहिए। जालसाज ने मुझे जो लिंक भेजा था, उससे उसे मेरा फोन हैक करने में मदद मिली। कभी भी किसी अनजान व्यक्ति द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए क्योंकि आजकल जालसाज इतने स्मार्ट हो गए हैं कि वे आसानी से आपको बेवकूफ बना सकते हैं।”

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 24, 2023 09:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.