---विज्ञापन---

Oppenheimer Box Office Collection Day 3: ‘ओपेनहाइमर’ ने बॉक्स ऑफिस पर काटा गदर, जानें तीसरे दिन का कलेक्शन

Oppenheimer BO Collection Day 3: शुक्रवार, 21 जुलाई को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है। फिल्म ने अब तक करीब 50 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। Oppenheimer Indian Box Office Collection Day 3 Sacnilk.com की रिपोर्ट के मुताबिक, ओपेनहाइमर ने शुरुआती अनुमान के मुताबिक सभी […]

Oppenheimer Indian Box Office Collection Day 3

Oppenheimer BO Collection Day 3: शुक्रवार, 21 जुलाई को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है। फिल्म ने अब तक करीब 50 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है।

Oppenheimer Indian Box Office Collection Day 3

Sacnilk.com की रिपोर्ट के मुताबिक, ओपेनहाइमर ने शुरुआती अनुमान के मुताबिक सभी भाषाओं में अपनी रिलीज के तीसरे दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर 17.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 14.50 करोड़ रुपये और रिलीज के दूसरे दिन 17.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस तरह भारत में मर्फी-स्टारर ओपेनहाइमर ने कुल 49 करोड़ रुपये रुपये की कमाई की।

Oppenheimer US Box Office Collection

यूएस बक्स ऑफिस कलनेक्शन पर नजर डालें तो, एएफपी (AFP) की एक रिपोर्ट के अनुसार, ओपेनहाइमर ने उत्तरी अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 80.5 मिलियन डॉलर की कमाई की है। कुल मिलाकर अमेरिका के साथ-साथ भारत में भी इस फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है।

बताते चलें कि, ओपेनहाइमर उसी दिन सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, जिस दिन बार्बी रिलीज हुई थी। अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर बार्बी ने अबतक 155 मिलियन डॉलर की कमाई करने में कामयाब रही है।

ओपेनहाइमर की कहानी

‘ओपेनहाइमर’ एक बायोग्राफी ड्रामा है। जो परमाणु बम के जनक ‘जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर’ की जिंदगी पर आधारित है। ये फिल्म ओपेनहाइमर के पहले परमाणु परीक्षण ‘ट्रिनिटी’ को बताती है। जिसमें परीक्षण से पहले और उसके बाद घटनाओं का दिलचस्प वर्णन है।

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के हिरोशिमा और नागासाकी पर अमेरिका ने 6 और 9 अगस्त, 1945 को परमाणु हमला किया गया था। इस हमले में कई लोगों की जानें गईं थी। साथ ही जापान को इस हमले से उबरने में कई साल लग गए। इस फिल्म में इसका एक हिस्सा लेते हुए दिखाया गया है कि कैसे एक इंसान की इच्छा मानव जीवन के विनाश का कारण बन सकती है।

Oppenheimer  की कास्ट

क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) द्वारा निर्देशित ओपेनहाइमर में, सिलियन मर्फी (Cillian Murphy) ने मुख्य भूमिका निभाई है। इसमें एमिली ब्लंट (Emily Blunt) को उनकी पत्नी कैथरीन ओपेनहाइमर के रूप में देखा गया। मैट डेमन (Matt Damon) ने मैनहट्टन प्रोजेक्ट के प्रमुख जनरल लेस्ली ग्रोव्स की भूमिका निभाई है। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert Downey Jr), फ्लोरेंस पुघ (Florence Pugh), केसी एफ्लेक (Casey Affleck), जोश हार्टनेट (Josh Hartnett), केनेथ ब्रानघ (Kenneth Branagh) और रामी मालेक (Rami Malek) भी हैं।

अभी पढ़ेंहॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

First published on: Jul 24, 2023 08:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.