---विज्ञापन---

WhatsApp पर अब अनचाही कॉल्स को रिजेक्ट करना आसान! फॉलो करें ये स्टेप्स

WhatsApp Unknown Callers Silence Process: दुनियाभर में प्रसिद्ध व्हाट्सएप अपने यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए कई फीचर्स को जारी करता रहता है। प्लेटफॉर्म पर अब अनचाही कॉल्स को रिजेक्ट करने की सुविधा दी जा रही है। मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स को अज्ञात कॉन्टैक्ट्स से स्पैम कॉल को साइलेंट करने […]

WhatsApp, Unknown Callers Silence, WhatsApp for iOS, WhatsApp for Android, Silence Unknown Calls

WhatsApp Unknown Callers Silence Process: दुनियाभर में प्रसिद्ध व्हाट्सएप अपने यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए कई फीचर्स को जारी करता रहता है। प्लेटफॉर्म पर अब अनचाही कॉल्स को रिजेक्ट करने की सुविधा दी जा रही है।

मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स को अज्ञात कॉन्टैक्ट्स से स्पैम कॉल को साइलेंट करने की अनुमति देता है। ये कॉल आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव नहीं किए गए नंबरों से भी हो सकती हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

WhatsApp पर अनचाही कॉल्स को करें रिजेक्ट

मेटा की ओर से इस फीचर की घोषणा पिछले हफ्ते की शुरुआत में की गई थी। मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक नए फीचर की घोषणा की जो व्हाट्सएप यूजर्स को अज्ञात कॉन्टैक्ट्स से आने वाली कॉल को चुप कराने की अनुमति देती है। इस फीचर को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के मोबाइल ऐप के लिए उपलब्ध किया गया है।

हालांकि, यूजर्स को ये कॉल प्राप्त होती रहेगी, या अगर वे इसे देखने में विफल रहते हैं तो मिस्ड कॉल के लिए एक अधिसूचना प्राप्त होती रहेगी, अज्ञात नंबरों से कॉल को शांत करने से गड़बड़ी से बचा जा सकता है क्योंकि ये कॉल नहीं बजेंगी।

ये भी पढ़ेंः Nothing Phone 2 का डिस्प्ले डिजाइन आया सामने, कार्ल पेई ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

अगर आप अपने व्हाट्सएप कॉल पर अज्ञात नंबर से आने वाली कॉल को साइलेंट मोड पर रखना चाहते हैं, तो नीचें दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  1. अपने फोन पर व्हाट्सएप को ओपन करें।
  2. इसके बाद ‘सेटिंग्स’ पर जाकर ‘प्राइवेसी’ ऑप्शन को चुनें।
  3. यहां पर ‘कॉल’ टैब ऑप्शन पर क्लिक करें।
  4. इसके बाद ‘silence unknown calls’ ऑप्शन पर क्लिक करें।

अगर आप स्पैम कॉल समेत उन कॉन्टैक्ट्स से कॉल सुनना जारी रखना चाहते हैं जो आपके कॉन्टैक्ट्स में सेव नहीं हैं, तो ‘साइलेंस अननोन कॉल्स’ के लिए टॉगल को अनेब्ल भी कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से यूजर्स को अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में नंबरों को सेव करने का ऑप्शन मिलता है।

ये अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 27, 2023 10:48 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.