---विज्ञापन---

Realme Number Series: बेहतरीन डिजाइन, शानदार कैमरा और डिस्प्ले से लैस हैं रियलमी नंबर सीरीज, जानिए

Realme Number Series: टेक्नोलॉजी की दुनिया में स्मार्टफोन एक अहम भूमिका निभाता नजर आ रहा है। हम सभी के जीवन में फोन की एक खास जगह बन चुकी है। कॉलिंग, एंटरटेनमेंट समेत कैमरा यूज के लिए भी एक फोन कहीं न कहीं जरूरी हो गया है। कई तरह के कामों को इसके जरिए आसानी से […]

realme number series India, realme, realme smartphone, realme India, realme 9 pro plus, realme 10 pro plus, realme 11, realme 11 series, realme 11 pro series, realme 11 pro 5g series

Realme Number Series: टेक्नोलॉजी की दुनिया में स्मार्टफोन एक अहम भूमिका निभाता नजर आ रहा है। हम सभी के जीवन में फोन की एक खास जगह बन चुकी है। कॉलिंग, एंटरटेनमेंट समेत कैमरा यूज के लिए भी एक फोन कहीं न कहीं जरूरी हो गया है। कई तरह के कामों को इसके जरिए आसानी से पूरा किया जा सकता है। लोगों की बढ़ती जरूरत और क्रेज को देखते हुए मार्केट में फोन निर्माता कंपनियां अपने फोनों को अच्छे से अच्छे फीचर्स के साथ ला रही है।

कई स्मार्टफोन निर्माता में से एक रियलमी भी है जिसने भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए कैमरा, डिजाइन, डिस्प्ले, फास्ट चार्जिंग और प्रोसेसर का कैसे लाभ उठा है और लोगों के बीच अपनी खास जगह बनाई है आइए जानते हैं।

रियलमी ने की ग्लोबली डिजाइन स्टूडियो की स्थापना

रियलमी ने यूनिक कॉन्सेप्ट्स को लाइफ में लाने के लिए इनोवेशन और डिजाइनरों के कोलैबोरेशन पर ध्यान देने के साथ विश्व स्तर पर डिजाइन स्टूडियो की स्थापना की है। शानदार डायमंड कट डिजाइन, लाइट शिफ्ट डिजाइन, सूटकेस और फ्लोरोसेंट डिजाइन जैसे इनोवेशन ने स्मार्टफोन की खूबसूरती में नए स्टैंडर्ड स्थापित किए हैं।

ये भी पढ़ेंः Amazon Sale 2023: इन 4 स्मार्टफोन पर मिल रही है बेस्ट डील, जानिए ऑफर्स और कीमत

रियलमी नंबर सीरीज में आते हैं ये स्मार्टफोन

रियलमी नंबर सीरीज के अंतर्गत रियलमी एक्स50 प्रो 5जी को भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला पहला 5जी फोन है। रियलमी एक्स50 प्रो 5जी के अलावा रियलमी 9 प्रो प्लस 5जी भी पेश किया जा चुका है, जो मीडियाटेक डायमेंसिटी 920 5जी चिपसेट, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और हार्ट-रेट सेंसर वाले पहले स्मार्टफोन में से एक है।

रियलमी नंबर सीरीज में रियलमी 10 प्रो प्लस 5जी और रियलमी 11 प्रो सीरीज 5जी भी है, जिसे रियलमी डिजाइन स्टूडियो और पूर्व गुच्ची प्रिंट्स डिजाइनर मैटियो मेनोटो द्वारा सह-निर्मित किया गया है। ये स्मार्टफोन एक आकर्षक डिजाइन का दावा करता है।

रियलमी 11 प्रो सीरीज 5जी

कैमरा कैपेबिलिटीज के मामले में रियलमी 11 प्रो सीरीज 5जी में जबरदस्त फीचर्स हैं। इसका कैमरा क्लियर जूम प्रदान करता है, जो अपने प्राइस सेगमेंट में पहला फोन है। इसके अलावा फोन में 200 एमपी सुपरओआईएस कैमरा है।

रियलमी 11 प्रो सीरीज एक मात्र स्मार्टफोन है जो 120 हर्ट्ज कार्व्ड डिस्प्ले प्रदान करता है। ये फोन अपने इमर्सिव और लुभाने वाले विजुअल्स के साथ विजुअल अनुभव को बढ़ाता है।

ये भी पढ़ेंः गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 12, 2023 03:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.