---विज्ञापन---

CNG Car: मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का सीएनजी अवतार लॉन्च, जानें कीमत-खासियतें

CNG Car: अगर आप पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और आप एक सीएनजी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। यहां हम आपको एक ऐसे वाहन के बारे में बताएं, जो हाल में लॉन्च हुई है। इसकी कीमत भी कम है। यानी आपको […]

maruti suzuki grand vitara cng car
maruti suzuki grand vitara cng car

CNG Car: अगर आप पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और आप एक सीएनजी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। यहां हम आपको एक ऐसे वाहन के बारे में बताएं, जो हाल में लॉन्च हुई है। इसकी कीमत भी कम है। यानी आपको कम कीमत में एक अच्छा सीएनजी बेस्ड कार मिलने वाला है।

मारुति सुजुकी ने लॉन्च किया सिएनजी वेरिएंट कार (Maruti Suzuki CNG Car)

दरअसल, दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी ग्रैंड विटारा को लॉन्च किया है। इसकी कीमतें 12.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। सीएनजी वैरिएंट डेल्टा और जेटा में उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमशः 12.85 लाख रुपये और 14.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई हैं। चलिए विस्तार से जानते हैं इसकी खासियतों के बारे में…

ये भी पढ़ें: 20000 रुपये में मिल रहा है होरो का शानदार बाइक, यहां से खरीदें

Maruti Suzuki Grand Vitara CNG Specifications

कंपनी ने अपने इस सीएनजी वैरिएंट को ताकत देने के लिए 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन दिया है, जो पेट्रोल मोड में 103bhp ताकत और 136Nm का टॉर्क पैदा करती है, जबकि सीएनजी मोड पर 87bhp की ताकत और 121.5Nm का पीक टार्क पैदा करती है। स्पीड की बात करें एसयूवी के सीएनजी एडिशन का दावा है कि यह 26.6 किमी/किग्रा का माइलेज देती है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें सिग्नेचर स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स और छह एयरबैग शामिल हैं। इसके अलावा इस मॉडल के एस-सीएनजी वैरिएंट को भी 30,723 रुपये से शुरू होने वाली मासिक सदस्यता शुल्क के साथ मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के माध्यम से खरीदा pe सकता है।

ये भी पढ़ें: टीवीएस के इस Electric Scooter की हुई बंपर बिक्री, कई खूबियों से है लैस

इस अवसर पर मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, मार्केटिंग एंड सेल्स शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ”सितंबर 2022 में लॉन्च होने के बाद से ग्रैंड विटारा को भारतीय उपभोक्ताओं से शानदार रिस्पॉन्स मिला है, इसकी एसयूवी अपील के लिए धन्यवाद।”

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 06, 2023 04:49 PM