-विज्ञापन-

टीवीएस के इस Electric Scooter की हुई बंपर बिक्री, कई खूबियों से है लैस

Electric Scooter: टीवीएस के iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में जबरदस्त उछाल आया है। इसकी कीमत 1 लाख रुपये से भी कम है...

Electric Scooter: टू व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस के गाड़ियों का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। वहीं कंपनी भी लोगों की मांग को देखते हुए बाजार में एक से बढ़कर एक वाहन पेश करती रहती है। कंपनी बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी उतार रही है। पिछले महीने टीवीएस के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बंपर बिक्री हुई है। चलिए जानते हैं विस्तार से आखिर कौन सी इलेक्ट्रिक स्कूटर थी, जिसकी खरीदारी की होड़ मच गई…

दरअसल, यहां हम टीवीएस के जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं, वह iQube है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कई खूबियों से लैस आता है। इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये से भी कम है। शायद यही वजह है कि लोगों को यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खूब भा रहा है। एक लेटेस्ट रिपोर्ट में दावा किया गया है कि TVS iQube ने दिसंबर 2022 के महीने में रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है।

TVS Electric Scooter की बिक्री बढ़ी

रिपोर्ट्स के अनुसार, दिसंबर 2022 में TVS iQube का 11,071 यूनिट्स की सेल हुई थी। इससे पहले नवंबर महीने में कंपनी ने अपने इस धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर की 10,056 यूनिट्स बेचे थे। टीवीएस के इस वाहन की बिक्री में हर महीने बढ़ोतरी देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें: 20000 रुपये में मिल रहा है होरो का शानदार बाइक, यहां से खरीदें

पिछले साल अप्रैल महीने में कंपनी ने सिर्फ 1,420 यूनिट्स बेची थी। फिर मई महीने में ये आंकड़ा 2,637 यूनिट्स, जून में 4,667 यूनिट्स और जुलाई में बढ़कर 6,304 यूनिट्स पहुंच गया। इसी तरह 2022 में अगस्त और सितंबर महीने में TVS ने क्रमश: 4,418 और 4,923 यूनिट्स सेल की थी, जो अक्टूबर में बढ़कर 8,103 यूनिट्स हो गया था।

आपको बता दें कि, कंपनी ने TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले साल मई में अपडेट किया था। कंपनी ने इसे बड़ा बैटरी पैक के साथ कुछ नए फीचर्स को जोड़ा था। साथ ही कंपनी ने इसे एक शानदार लुक भी दिया था।

टीवीएस iQube  की बैटरी और रेंज

टीवीएस के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.56 kWh लिथियम-आयन बैटरी (सबसे टॉप ST मॉडल में) पैक मिलता है। इसकी टॉप मॉडल सिंगर चार्ज पर 145 Km तक की दूरी तय करने में सक्षम है। वहीं, मौजूदा स्टैंडर्ड और S मॉडल एक बार फुल चार्ज में 100 Km तक चल सकती है।

ये भी पढ़ें: एमजी मोटर भारत में लॉन्च करेगा ये धाकड़ इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर चलेगा 300KM

TVS iQube की कीमत

कीमत की बात की जाए तो TVS iQube के स्टैंडर्ड मॉडल की भारत में कीमत 99,130 रुपये (ऑन-रोड, दिल्ली) है, जबकि इसके प्रीमियम iQube S मॉडल को 1.04 लाख रुपये (ऑन-रोड, दिल्ली) में खरीदा जा सकता है। TVS iQube की देश में टक्कर Ola S1, Ather 450X, Bajaj Chetak, Hero Vida V1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होती है।

अभी पढ़ें – टेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Latest

Don't miss

Aarya 3 Teaser: ‘आर्या 3’ के साथ सुष्मिता सेन की शानदार वापसी, टीजर आउट

Aarya 3 Teaser: सुष्मिता सेन ने वेब सीरीज 'आर्या'...

Kailash Kher News: कैलाश खेर पर कर्नाटक में हमला, कॉन्सर्ट में फेकी गई बोतल

Kailash Kher News: कैलाश खेर कर्नाटक के हंपी फेस्टिवल...

Aarya 3 Teaser: ‘आर्या 3’ के साथ सुष्मिता सेन की शानदार वापसी, टीजर आउट

Aarya 3 Teaser: सुष्मिता सेन ने वेब सीरीज 'आर्या' और 'आर्या 2' से सबका दिल जीत लिया है। वहीं अब डीवा इस सीरीज की...

How To Make Bread Pudding: घर में बच गई है ब्रेड तो बनायें टेस्टी हलवा, जानें बनाने की आसान विधि

How To Make Bread Pudding: हलवा (Pudding) लगभग सभी लोगों को बेहद पसंद होता है। आप लोगों ने सूजी का हलवा, गाजर का हलवा,...

Kailash Kher News: कैलाश खेर पर कर्नाटक में हमला, कॉन्सर्ट में फेकी गई बोतल

Kailash Kher News: कैलाश खेर कर्नाटक के हंपी फेस्टिवल का हिस्सा बने हैं। इसी को लेकर 29 जनवरी की शाम को सिंगर का कॉन्सर्ट...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here