---विज्ञापन---

Tiku Weds Sheru Review: टीकू वेड्स शेरू कितनी मनोरंजक? देखने जाने से पहले यहां पढ़ें रिव्यू

डिस्क्लेमर- किसी मूवी माफिया ने मुझे (अश्विनी कुमार) टीकू वेड्स शेरू का रिव्यू करने के लिए पैसे नहीं दिए। अश्विनी कुमार: जब कोई आउट साइडर जो खुद इंडस्ट्री में अरसे तक स्ट्रगल करके अपना मुकाम बना चुका हो वो जब फिल्म बनाएगा तो कैसा रहेगा। चलिए प्रोड्यूस भी करेगा तो कुछ ऐसा सच दिखाएगा जिसे […]

Tiku Weds Sheru Review
Tiku Weds Sheru Review

डिस्क्लेमर- किसी मूवी माफिया ने मुझे (अश्विनी कुमार) टीकू वेड्स शेरू का रिव्यू करने के लिए पैसे नहीं दिए।

अश्विनी कुमार: जब कोई आउट साइडर जो खुद इंडस्ट्री में अरसे तक स्ट्रगल करके अपना मुकाम बना चुका हो वो जब फिल्म बनाएगा तो कैसा रहेगा। चलिए प्रोड्यूस भी करेगा तो कुछ ऐसा सच दिखाएगा जिसे देखकर आप भौचक्के रह जाएंगे। वैसे भी टीकू वेड्स शेरू के बारे में हमने पहले से बहुत सारी कहानी सुन ली है।

जैसे कि तकरीबन 8 साल पहले राइटर-डायरेक्टर साईं कबीर ने मरहूम इरफान खान और कंगना रनौत को लेकर इस फिल्म का सपना बुना था। फिर साईं कबीर की तबीयत इतनी बिगड़ी कि फिल्म 3-4 साल होल्ड पर चली गई। फिर इरफान खान की मौत ने इस फिल्म पर फिर से ग्रहण लगा दिया। आखिरकार फिल्म को बनाने की जब बारी आई तो कंगना उस दौर से बहुत आगे बढ़ गई थीं।

यह भी पढ़ें- Priyanka Chopra And Nick Jonas With Malti: पहले एस्कॉट के लिए ऐसे तैयार हुई मालती, प्रियंका ने शेयर की क्यूट फोटो

मणिकर्णिका फिल्म के बैनर तले बनी फिल्म

इसलिए उन्होंने नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और अवनीत कौर को लेकर इस फिल्म को अपने प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म के बैनर तले बनाया। छोटे-छोटे शहरों से बड़े-बड़े सपनों को लेकर मुंबई में आकर फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाने के बैकड्रॉप पर बुनी गई इस लव-स्टोरी से आप बुरी तरह ना-उम्मीद होते।

इंदौर के शिराज खान अफगानी से शुरु हुई फिल्म की कहानी

कंगना के लिए रिवॉल्वर रानी जैसी नाकामयाब फिल्म लिख चुके साईं कबीर ने इस फिल्म की कहानी इंदौर के शिराज खान अफगानी से शुरु होती है, जो मुंबई में एक जूनियर ऑर्टिस्ट हैं। जो खुद को सबसे बेमिसाल एक्टर मानता है, लेकिन बैकग्राउंड में एक कदम भी आगे निकलकर एक लफ़्ज भी ज़्यादा बोलकर अपनी अदाकारी का सुबूत दिखाते ही उसकी जगह बदल दी जाती है।

यह भी पढ़ें- BB OTT 2: पूजा भट्ट ने पलक को दिखाए तेवर, लोगों ने कहा- ‘फ्लॉप एक्टर्स भी खुद को हिट समझते हैं’

बड़ी-बड़ी हांकने में माहिर है शेरू

फुल टाइम स्ट्रगलर और पार्ट टाइम मॉडल-जूनियर गर्ल ऑर्टिस्ट को प्रॉस्टीट्यूशन के लिए उकसाने या मजबूर करने वाले शिराज उर्फ सिद्दीकी उर्फ शेरू बड़ी-बड़ी हांकने में माहिर है। जैसे वो फिल्म बनाने की चाहत में लोगों को ठगता है। लोकल डॉन की सोहबत में बैठता है और बावजूद इसके वो इस फिल्म का हीरो है। खैर शिराज के घर वाले उसका रिश्ता इंदौर की एक खूबसूरत लेकिन बिगड़ैल लड़की तनसीम उर्फ टीकू से तय कर देते हैं।

हीरोइन बनना चाहती है टीकू

टीकू हीरोइन बनना चाहती है और वो इंदौर के घर से किसी भी कीमत पर बाहर निकलकर अपने उस आशिक तक पहुंचना चाहती है, जो उसे सुपरस्टार बनाने के ख़्वाब दिखा रहा है। टीकू की खूबसूरती पर फिदा हुए शेरू पूरे 10 लाख का दहेज लेकर निकाह कर लेते हैं और फिर मुंबई पहुंचते ही बीवी घर से फरार हो जाती है। फिर लगता है झटका, टीकू के पेट में किसी और का बच्चा है।

कहानी में ट्विस्ट

शेरू आगे बढ़कर टिकू को अपनाता है और अपने सपनों की झूठी दुनिया से उसे दिखाता है। खैर इस कहानी में ट्विस्ट आएगा, असलियत खुलेगी, फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का चेहरा दिखेगा। मजबूर लड़कियों को सेक्स फॉर मनी के लिए ढकेला जाना दिखेगा और फिर आखिर में आकर डॉन के अड्डे में घुस कर लड़की के भेष में नाचकर गोलियों के बीच हीरो-हिरोइन को बचा लेगा।

कन्फ्यूज कर रही कहानी

कम से कम में इस वाहियात कहानी को सुनकर आप जितने कन्फ्यूज हुए हैं, हमें उतनी ही मायूसी हुई है। जिस फिल्म इंडस्ट्री के बारे में कंगना इतने सारे राज हर रोज सोशल मीडिया पर बताती है, उसी को उठा लिया जाता तो इस फिल्म की दिलचस्प स्टोरी बन जाती।

टिकू और शेरू की लव-स्टोरी

खैर टुकड़े-टुकडे में टीकू वेड्स शेरू आपको इंप्रेस भी करती है जैसे कास्टिंग काउच और फिल्म सेट्स के 20-25 मिनट के सेक्वेंस में आपकी दिलचस्पी जगती है, लेकिन फिर जैसे ही ये स्टोरी टिकू और शेरू की लव-स्टोरी पर घूमती है तो कहानी का बेड़ा गर्क हो जाता है। साईं कबीर की राइटिंग और डायरेक्शन ने एक बार फिर से जबरदस्त निराश किया है।

काबिल एक्टर को बनाया कार्टून 

नवाज के लिए ऐसे-ऐसे सीन्स लिखे गए हैं कि आप झल्ला उठेगें कि इतने काबिल एक्टर को कैसा कार्टून बना दिया है, लेकिन नवाज ने कोशिश पूरी की है। स्पैनिश गाने पर नाचने की कोशिश भी उन्होंने की लेकिन ओवर-द-टॉप ड्रामैटिक कैरेक्टर से आप बिल्कुल रिलेट नहीं करते।

टीकू वेड्स शेरू को 1.5 स्टार

अवनीत कौर ने भी परफॉरमेंस में जान तो पूरी लगाई है, लेकिन कैरेक्टर की लिखाई ने पूरा काम खराब कर दिया है। टीकू और शेरू के कैरेक्टर में दोनों की कास्टिंग भी एक दूसरे के साथ बिल्कुल अटपटी है। डॉन के किरदार में विपिन शर्मा और नेता के किरदार में जाकिर खान का किरदार फिल्म के एक्सपीरियंस को और बुरा बनाता है। टीकू और शेरु की इस लवस्टोरी को 1.5 स्टार।

अभी पढ़ेंOTT से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

 

 

 

First published on: Jun 23, 2023 05:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.