---विज्ञापन---

दो बार ‘मरकर भी जिंदा’ है फेमस संगीतकार, बताया कैसा था मौत का एहसास

Colt Ford: फेमस संगीतकार कोल्ट फोर्ड ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि वो दो बार मर गए थे, फिर अचानक से जिंदा हुए। इस घटना ने उनका पूरा नजरिया बदल दिया...

Colt Ford

Colt Ford: 54 साल के फेमस संगीतकार कोल्ट फोर्ड (Colt Ford) ने ‘बिग डी एंड बुब्बा’ रेडियो शो पर बातचीत में खुलासा किया वो दो बार मौत को महसूस कर चुके हैं। जी हां, कोल्ट फोर्ड को अप्रैल की वो रात याद नहीं है जब फीनिक्स, एरिज़ोना में एक प्रदर्शन के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। ये वो पल था जब उन्हें लगा था कि वो मर गए हैं। कोल्ट फोर्ड ने अभी खुलासा किया कि दिल का दौरा पड़ने पर कैसा महसूस हुआ। म्यूजिशियन के इस खुलासे ने सभी को हैरान कर दिया है। उनके लिए वो पल बहुत ही दर्दनाक था, जब उन्हें लगा कि अब उनका अंतिम दिन आ गया है। आइए जानते हैं उनके इस खुलासे के बारे में विस्तार से।

कैसा रहा मरने का अनुभव

फोर्ड ने एक फोन पर “बिग डी एंड बुब्बा” शो को एक इंटरव्यू दिया। इसमें संगीतकार ने खुलासा किया कि उन्हें यह भी याद नहीं है कि मैं फीनिक्स में एक शो करने के लिए वो आए थे, सब कुछ सही चल रहा था, लेकिन अचानक से कुछ ऐसा हुआ जिससे लगा कि अब सब खत्म हो गया है। उन्होंने इस बात को भी बताया कि वो अपनी मंगेतर को मिलने के लिए बस तक गए और उन्हें ‘हाय बेबी’ बोला। तभी अचानक से उन्हें अटैक पड़ा और वो मर गए।

दो बार हुई मौत

फोर्ड के खुलासे बहुत ही आश्चर्यचकित कर देने वाले हैं। संगीतकार ने “बिग डी एंड बुब्बा” को बताया कि में विस्तार से बताया अस्पताल पहुंचने से पहले उनकी दो बार मृत्यु हो गई थी। उन्होंने आगे बताया कि ये तो अच्छा था कि उनका बैंड तुरंत वहां पहुंचा और उन्हें आनन फानन में अस्पताल ले गया। वो आईसीयू में एडमिट थे, लेकिन हालत खराब ही थी।

ऐसे में उन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया। दूसरे अस्पताल में ले जाते समय रास्ते में ही उनकी तबीयत बिगड़ी और उनकी मौत हो गई। लेकिन डॉक्टरों की टीम ने अपने पूरे प्रयास से उनकी जान बचाई।

दो दिन बाद आया होश

फोर्ड की हालत इतनी गंभीर थी कि वो पूरे दो दिन तक अस्पताल के आईसीयू में एडमिट रहे। कहीं न कहीं सभी उम्मीद खोने लगे थे, इसी बीच दो दिन बाद जब उन्हें होश आया तब लगा कि अब वो बच सकते हैं। डॉक्टरों ने उन्हें उनकी हालत के बारे में बताया। हां उस समय तक उन्हें कुछ पता ही नहीं था कि उनके साथ क्या हुआ है। जब पता चला कि उन्हें हार्ट अटैक आया था, और दो बार वो मरकर जिंदा हुए हैं, तो वो हैरान हो गए।

म्यूजिशियन के हार्ट में 3 स्टेंट डाले गए। इमोशनल होते हुए उन्होंने कहा कि इन सब बातों को याद कर वो भावुक हो जाते हैं। आखिर में उन्होंने कहा कि इस दौरान हुई कई चीजों ने उनका नजरिया और नजर को बदल दिया। अब वो कहते हैं कि हर दिन ऐसे जियो जैसे कि यह तुम्हारा आखिरी हो क्योंकि एक दिन वह भी आएगा।

यह भी पढ़ें: कितना बदल गए ‘महाभारत’ के ‘श्री कृष्ण

First published on: May 03, 2024 10:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.