---विज्ञापन---

एंटरटेनमेंट के साथ नॉलेज भरपूर, आज ही OTT पर बच्चों संग जरूर देख लें ये शो

Must Watch Web Series On OTT: आज के समय में ओटीटी का क्रेज लोगों के सिर पर चढ़ा हुआ है। आप यारी दोस्ती में या फिर रिलेटिव्स के घर पर भी जाते हैं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म का जिक्र हो ही जाता है। हालांकि जो लोग फैमिली वाले हैं उनके लिए थोड़ी परेशानी की बात ये […]

Must Watch Web Series On OTT,  Malgudi Days, Gullak, Our Planet, The Aam Aadmi Family
Image Credit: Google

Must Watch Web Series On OTT: आज के समय में ओटीटी का क्रेज लोगों के सिर पर चढ़ा हुआ है। आप यारी दोस्ती में या फिर रिलेटिव्स के घर पर भी जाते हैं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म का जिक्र हो ही जाता है। हालांकि जो लोग फैमिली वाले हैं उनके लिए थोड़ी परेशानी की बात ये है कि अधिकतर सीरीज में अश्लीलता भरपूर होती है। लेकिन कुछ सीरीज ऐसी भी हैं जो आप अपनी फैमिली और बच्चों के साथ देख सकते हैं। जी हां, आपने सही सुना, हम आज के आर्टिकल में आपको कुछ ऐसी ही सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एंटरटेनमेंट के साथ नॉलेज से भी भरपूर हैं। चलिए देख लेते हैं, इन सीरीज की एक लिस्ट।

यह भी पढ़ें: OTT पर इस हफ्ते रिलीज हो रहीं ये धांसू फिल्में और वेब सीरीज, दीवाली छुट्टियों में मचेगा तहलका

‘मालगुडी डेज’  (Must Watch Web Series On OTT)

अगर आप अपने बच्चों के साथ घर पर बैठकर कुछ ज्ञानवर्धक सीरीज देखना चाहते हैं तो ‘मालगुडी डेज’ (Malgudi Days) देख सकते हैं। 90 के दशक में बनी और रिलीज हुई सीरिज आपने तो देखी ही होगी, बहुत से ऐसे लोग होंगे जिनकी यादों में मालगुडी डेज की यादें ताजा होंगी।

Maalgudi Days

Image Credit: Google

हर एक दृश्य दिल को छू लेने वाला है। आप इस सीरीज को हॉटस्टार डिज्नी+ देख सकते हैं जिसके 54 एपिसोड मौजूद हैं।

‘गुल्लक’

एक मिडिल क्लास फैमिली की कहानी है ‘गुल्लक’ (Gullak) जिसे आप सोनी लाइव पर देख सकते हैं। अब तक इसके दो सीजन आ चुके हैं, जिसमें 10 एपिसोड हैं। इस सीरीज में एक परिवार का प्यार उसका संघर्ष और भाई- भाई का लगाव दर्शाया गया है, जिसे देखकर लगता है कि हमारे ही घर की कहानी है।

Gullak

Image Credit: Google

आप अपने बच्चों के साथ इसे देख सकते हैं, इससे उन्हें परिवार की वैल्यू का पता चलेगा।

‘द आम आदमी फैमिली’

मिडिल क्लास परिवार की कहानी जिसमें नई और पुरानी पीढ़ी के लोगों का रहन सहन और आपस का प्यार दिखाया गया है। ‘द आम आदमी फैमिली’ (The Aam Aadmi Family) सीरीज में आपको एक परिवार की भावना और प्यार की अनुभूति होगी।

The Aam Aadmi Family

Image Credit: Google

इस सीरीज के 3 सीजन ऐ चुके हैं जिसके कुल 17 एपिसोड हैं। आप इसे MX Player और Zee5 जैसे प्लेटफार्म देख सकते हैं।

‘ब्रेन चाइल्ड’

अगर आप अपने बच्चे को  एजुकेशनल सीरीज दिखाना चाहते हैं तो ‘ब्रेन चाइल्ड’ (Brainchild) बेस्ट ऑप्शन है। यह कहानी वैज्ञानिक सिद्धांतों के साथ-साथ और कई अन्य सब्जेक्ट के बारे में बच्चों की जानकारी बढ़ाएगी।

Brainchild

Image Credit: Google

सीरीज में 13 एपिसोड हैं, जिसमें अलग-अलग विषयों के बारे में बताया गया है। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

‘आवर प्लेनेट’  (Must Watch Web Series On OTT)

अगर आपकी और आपके बच्चों की वातावरण में दिलचस्पी है तो आप ‘आवर प्लेनेट’ (Our Planet) देख सकते हैं। इस सीरीज में एंटरटेनमेंट के साथ-साथ नॉलेज भी मिलेगी।

Our Planet

Image Credit: Google

इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज में आठ एपिसोड हैं और यह बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए बहुत ही शानदार है।

First published on: Nov 08, 2023 03:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.