---विज्ञापन---

कानूनी पचड़े में फंसी Kareena Kapoor Khan , प्रेगनेंसी में लिखी बुक ने मचाया बवाल ,जानें क्या है पूरा मामला?

Kareena Kapoor Khan High Court Notice: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान को लेकर खबर आ रही है कि वो कानूनी पचड़े में फंस गई हैं। ये मामला ईसाई धर्म की धार्मिक भावना को ठेस पहंचाने का है।

Kareen Kapoor

Kareena Kapoor Khan High Court Notice: बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan ) को लेकर खबर आ रही है कि वो कानूनी पचड़े में फंस गई हैं। दरअस उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान एक बुक लिखी थी, जिसमें उन्होंने अपनी गर्भावस्था के दौरान हुए तजुर्बों के बारे में लिखा था। हालांकि बुक लिखना कोई विवाद नहीं है, बशर्ते उसमें किसी धर्म को लेकर कुछ विवादित न लिखा हो। लेकिन करीना की बुक के टाइटल में बाइबिल शब्द का प्रयोग किया है, जिससे ईसाई समाज के लोग रुष्ट हो गए हैं। अब इस मामले में क्रिस्टोफर एंथनी नामक वकील ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (Madhya Pradesh High Court) में याचिका दायर की है। उसमें एक्ट्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है कि उन्होंने ईसाई धर्म के लोगों को ठेस पहुंचाई है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

सैफ अली खान की बेगम करीना कपूर खान कभी अपने लुक को लेकर तो कभी फिल्म को लेकर चर्चा में रहती हैं। लेकिन इस बार सुर्खियों में आने की वजह कानूनी मामला है। जी हां, एक्ट्रेस के खिलाफ मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया है।

Kareena kapoor

कोर्ट ने करीना के 7 दिनों के अंदर जवाब देने के लिए कहा है। याचिककर्ता ने अभिनेत्री पर ईसाई धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

जानते हैं पूरा मामला

दरअसल, करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान एक बुक लिखी थी, जिसका नाम था ‘करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबल’ (Kareena Kapoor Khan’s Pregnancy Bible) अब इस नाम को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। किताब के टाइटल में बाइबल नाम का इस्तेमाल करने पर क्रिस्टोफर एंथनी ने उन्हें हाई कोर्ट में चुनौति दी है। याचिकाकर्ता ने शिकायत में करीना कपूर पर इल्जाम लगाया है कि उन्होंने अपनी बुक में ‘बाइबिल’ शब्द का उपयोग करके ईसाई समुदाय की भावनाओं आहत किया है। ऐसे में उनके खिलाफ FIR दर्ज की जानी चाहिए।

First published on: May 11, 2024 10:33 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.