---विज्ञापन---

इरफान खान की कार्बन कॉपी है बेटा बाबिल खान, जिनकी शानदार एक्टिंग का ‘द रेलवे मैन’ सीरीज में दिखा दम

Babil Khan Brilliant  Act The Railway Man:  इरफान खान (Irfan khan) बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता थे, जिन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाई थी। हालांकि वो हमारे बीच में नहीं रहे, लेकिन उनकी फिल्मों के माध्यम से आज भी हमारे दिलों में जिंदा हैं। अब उनके बेटे बाबिल खान  (Babil Khan) ने […]

 Babil Khan, Irrfan Khan, The Railway Man,

Babil Khan Brilliant  Act The Railway Man:  इरफान खान (Irfan khan) बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता थे, जिन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाई थी। हालांकि वो हमारे बीच में नहीं रहे, लेकिन उनकी फिल्मों के माध्यम से आज भी हमारे दिलों में जिंदा हैं। अब उनके बेटे बाबिल खान  (Babil Khan) ने भी इंडस्ट्री में एंट्री मार ली है, जो हू-ब-हू अपने पिता का कार्बन कॉपी लगते हैं। हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘द रेलवे मैन’ में बाबिल खान की शानदार एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया। एक नजर डालते हैं इमाद रियाज उर्फ (बाबिल खान) के रोल पर जिसने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक खास छाप छोड़ी।

यह भी पढ़ें: अपने पिता की आखिरी फिल्म को याद कर इमोशनल हो गए Karan Johar, लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट…

इमाद रियाज के रोल में नजर आए बाबिल खान  (Babil Khan Brilliant  Act The Railway Man)

‘द रेलवे मैन’ हालिया रिलीज वेब सीरीज है जो नेटफ्लिक्स पर आई है। इसमें केके मेनन, आर माधवन, जूही चावला, बाबिल खान समेत कई स्टार्स ने अपनी एक्टिंग की परिचय दिया है। लेकिन आज के आर्टिकल में हम बात करने जा रहे हैं, बाबिल खान की, जो दिग्गज एक्टर इरफान खान के बेटे हैं।

जहां इरफान की आंखों से ही उनके डायलॉग झलक जाते थे, वहीं बाबिल भी अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते नजर आ रहे हैं। बाबिल ने ‘द रेलवे मैन’ में इमाद रियाज का रोल निभाया है, जो विदेशी कार्बाइड कंपनी में काम करता है।

2 दिसंबर की रात भोपाल में मौत की रात बनकर आती है, और कई लोग अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। दरअसल कंपनी में घातक मिथाइल आइसोसाइनेट गैस रिसाव होता है, जिसकी वजह से शहर में तबाही मच जाती है। ऐसे में इमाद रियाज अपनी सूझबूझ से लोगों की जान बचाने का काम करते हैं।

स्टोरी में दिखा रेलवे कर्मियों का साहस

वैसे तो इमाद कार्बाइड कंपनी में काम करता है, लेकिन जब उसे कंपनी में फरेब और गलत होता दिखता है तो वो काम छोड़ देता है, और रेलवे में काम करने लगता है।

ऐसे में गैस त्रासदी के समय वो रेलवे कर्मियों के साथ मिलकर लोगों की जान बचाने की जद्दोजहद में लग जाता है। अपने कंपनी में बिताए दिनों के एक्सपीरियंस के आधार पर इमाद लोगों को बताता है कि इस गैस के असर को कम करने के लिए वो क्या करे।

अपनी जान की परवाह किए बिना सभी की जान बचाता है और खुद उसकी मौत हो जाती है।

इस फिल्म से की करियर की शुरुआत  (Babil Khan Brilliant  Act The Railway Man)

बाबिल खान ‘द रेलवे मैन’ से पहले  फिल्म ‘कला’ से अपने करियर की शुरुआत कर चुके हैं, जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। हालांकि इस फिल्म में एक्टर का किरदार छोटा सा था, लेकिन दमदार था।

इसके बाद वो ‘फ्राइडे नाइट प्लान’ में भी नजर आए, पता हो कि ये भी नेटफ्लिक्स पर ही बनी थी। एक्टर की एक्टिंग को देखकर लग रहा है कि, आगे आने वाले दिनों में वो सिनेमा जगत में कोहराम मचाने वाले हैं।

First published on: Nov 28, 2023 01:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.