-विज्ञापन-

Picnic Spots In Delhi: नए साल पर दिल्ली के इन जगहों पर जाएं घूमने, मजेदार होता है नजारा

Picnic Spots In Delhi: नए साल आने वाले हैं। ऐसे में आप इस खास मौके पर दिल्ली के कुछ ऐसे जगह पर घूमने जा सकते हैं, जहां नजारा शानदार होते हैं।

Picnic Spots In Delhi: नए साल आने में अब कुछ ही समय बचा है और ऐसे में अपने परिवार और दोस्तों के साथ बाहर घूमने फिरने का मन तो हर किसी का होता है। इस बार नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए आपके पास अच्छा मौका और समय है। जी हां, साल 2023 की शुरुआत सन्डे से हो रही है और इस दिन हर किसी की छुट्टी होती है। तो आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ आराम से पिकनिक के लिए जा सकते हैं।

अगर समय की कमी के चलते आप अपने शहर से बाहर नहीं जा सकते तो कोई बात नहीं। अगर आप दिल्ली के रहने वाले निवासी हैं, तो आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में दिल्ली के शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहें हैं, जहां आप अपने परिवार, दोस्तों के साथ न्यू ईयर के मौके पर पिकनिक या घूमने फिरने के लिए जा सकते हैं। तो चलिए जानें ऐसी ही कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जहां नए साल के मौके पर घूमने के लिए जाया जा सकता है।

Central Park

भारत की राजधानी दिल्ली (Delhi), जहां हर दिन देश के कोने-कोने से लोग घूमने आते हैं। ऐसी ही एक जगह है दिल्ली के राजीव चौक यानी कनॉट प्लेस जिसे कुछ यंगस्टर्स CP भी कहते हैं। कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क (Central Park) में हर दिन हजारों युवा पहुंचते हैं। खासकर सर्दियों में पार्क में बैठकर धूप सेंकने का अलग ही मजा है। ऐसे में न्यू ईयर (New Year) के मौके पर दोस्तों या परिवार संग यहां जाना बहुत मजेदार होगा। यहां आप खाने-पीने की चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां आप फाउंटेन म्यूजिक का भी आनंद ले सकेंगे।

और पढ़िए –Christmas 2022: क्रिसमस को बनाना चाहते हैं स्पेशल, तो दोस्तों संग इस जगह जाएं घूमने

Qudsia Bagh

अगर आपको शांति पसंद है और आप ऐसी किसी जगह पर दिन बिताना चाहते हैं, तो कुदसिया बाग आपके लिए परफेक्क रहेगा आपको बता दें कि ये पार्क मुगल बादशाह अहमद शाह की मां कुदसिया बेगम की याद में बनाया गया था। इतिहास के बारे में जानने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए यहां जाना यादगार अनुभव होगा।

Lodi Garden

दिल्ली की बेस्ट पिकनिक स्पॉटों में लोदी गार्डन (Lodi Garden) का नाम सबसे पहले आता है। यह एक शानदार पार्क है। दिल्ली के खान मार्केट और सफदरजंग मकबरे के पास स्थित इस गार्डन में बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। खासकर वीकेंड पर यहां खासी भीड़ होती है। रविवार को यहां सैकड़ों परिवार पिकनिक मनाने पहुंचते हैं। आप भी अपने दोस्तों या परिवार के साथ इस न्यू ईयर के मौके पर पिकनिक के लिए जरूर जाएं। यह आपके लिए शानदार पिकनिक स्पॉट हो सकता है।

और पढ़िए –Dating Experience: पहली मुलाकात के समय रहें सावधान, जानें ले ये एक्सपीरियंस

National Rail Museum

बच्चों के लिए दिल्ली में नेशनल रेल म्यूजियम है, जहां टाॅय ट्रेन का सफर कर बच्चों के साथ ही बड़े भी आनंदित हो जाते हैं। यह नेशनल रेल म्यूजियम चाणक्यपुरी में स्थित है। सोमवार और सरकारी छुट्टियों को छोड़कर यह हर दिन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहता है। बड़ों के लिए 50 रुपये टिकट और बच्चों के लिए 10 रुपये का टिकट है। नए साल में अपने बच्चों के साथ यहां जाना मजेदार साबित होगा।

Garden Of Five Senses

दिल्ली के सईद-उल-अजायब में गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज स्थित है। यह पार्क दिल्ली के प्रमुख पर्यटन का हिस्सा है। यह पार्क कई तरह के प्राकृतिक नजारों से भरा हुआ है। यहां 200 से भी ज्यादा आकर्षक फूल और सुगंधित पौधे हैं। आप यहां अपने परिवार और दोस्तों के साथ मस्ती करने के लिए किसी भी दिन जा सकते हैं। इस गार्डन की खास बात यह है कि यहां आपको बहुत पॉजिटिव वाइव का एहसास होगा।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

Latest

Don't miss

घमंडी निकले Ranbir Kapoor! सेल्फी लेने पर फेंक दिया फैंस का फोन, वीडियो वायरल

Ranbir Kapoor Viral video: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक फैंस...

Motorola 5G Phone: मात्र 999 रुपये में खरीदें मोटोरोला के धाकड़ 5जी फोन, मिल रहा बंपर ऑफर

Motorola 5G Phone: ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर इस समय इलेक्ट्रॉनिक सेल चल रही है। इस सेल में कई स्मार्टफोन को भारी डिस्काउंट के...

How To Make Potato Pancakes: ब्रेकफास्ट में है कुछ अलग खाने का मन तो ट्राई करें ‘Potato Pancakes’, ये है बनाने की रेसिपी

How To Make Potato Pancakes: जो लोग ब्रेकफास्ट (Breakfast) में कुछ अच्छा खाने के बारे में सोच रहे हैं हम आज उनके लिए एक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here