---विज्ञापन---

Curd Benefits For Skin: खोए निखार को पाने के लिए दही में मिलाकर लगाएं ये चीजें, तुरंत दिखेगा असर

Curd Benefits For Skin: गर्मी में दही खाने से सेहत को कई सारे लाभ मिलते हैं, साथ ही इसे स्किन और हेयर केयर के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। दही में मौजूद गुण स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होते हैं जो डेड स्किन सेल्स को रिमूव कर टैनिंग को हटाने का काम करते […]

Curd Benefits For Skin, Summer Skin Care, Curd Benefits For Skin, Honey Benefits For Skin Care

Curd Benefits For Skin: गर्मी में दही खाने से सेहत को कई सारे लाभ मिलते हैं, साथ ही इसे स्किन और हेयर केयर के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। दही में मौजूद गुण स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होते हैं जो डेड स्किन सेल्स को रिमूव कर टैनिंग को हटाने का काम करते हैं।

दही के नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता है और नमी भी बनी रहती है। वैसे तो इसे आप सीधे तौर पर भी अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें इसमें मिलाकर लगाने से फेशियल जैसा निखार आता है वो भी कुछ ही देर में। डॉ. सुबी कक्कड़ ने इसके फायदों के बारे में बताया है।

यह भी पढ़ें: Dr. Suby Kakkar ने बताए गर्मी में स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी रखने के आसान उपाय, यहां जानें

दही और ओट्स Curd Benefits For Skin

ओट्स न केवल सेहत के लिए अच्छा होता है बल्कि आपकी स्किन के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है। आप 2 चम्मच दही में 1 चम्मच ओट्स मिक्स कर लें। अब आप इसे अपने फेस और गर्दन पर लगा लें और फिर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। अब इसे हल्के हाथ से मसलते हुए छुड़ा लें।

दही और बेसन

बेसन के इस्तेमाल से भी आप अपनी स्किन को चमका सकते हैं। दही में बेसन मिलाकर आप इसका पैक बना लें और फिर अपने फेस और नैक पर लगा लें। जब ये अच्छे से सूख जाए तो आप सादे पानी से धो लें। इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर दिखने वाले टैनिंग और दाग-धब्बे दूर होते हैं।

दही और शहद Curd Benefits For Skin

शहद में कई सारे औषधीय गुण पाए जाते हैं। आप दही और शहद का पैक बना लें और फिर इसे अपने चेहरे और गले पर लगा लें। अब इसे 20 मिनट के लिए लगा रहने दें। इसके बाद हल्के हाथ से रगड़ते हुए साफ कर लें।

यह भी पढ़ें: कॉस्टली फेस वॉश नहीं दूध से पाएं क्रिस्टल क्लियर स्किन, ऐसे करें इस्तेमाल

दही और आटे का छानबूर

आटे से निकलने वाला छानबूर स्किन के लिए अच्छा होता है। 2 चम्मच दही में 2 चम्मच छानबूर मिक्स कर लें। अब इसे अपने फेस पर अप्लाई कर लें और 15 मिनट के लिए लगा रहने दें। जब ये सूख जाए तो आप हल्के हाथ से रगड़ते हुए साफ कर लें। ऐसा नियमित करने से आपके चेहरे के खोई हुई रंगत वापस आ जाएगी।

First published on: Jun 02, 2023 02:23 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.