---विज्ञापन---

मुस्लिम एक्ट्रेस से तलाक, पिता की मौत पर जश्न, ‘सेक्स स्कैंडल’ से ‘मैच फिक्सिंग’ तक, कौन है ये एक्टर ?

Guess Who: फिल्मों से लेकर टीवी पर मारी शानदार एंट्री, मुस्लिम एक्ट्रेस से शादी फिर तलाक और मैच फिक्सिंग में उछला इस एक्टर का नाम... इतना ही नहीं इस एक्टर ने अपने पिता की मौत के बाद घर पर जश्न भी मनाया था, जिसे देख बिग बी हैरान रह गए थे।

Vindu Dara Singh amitabh bachchan bigg boss finale
पहचान कौन?

Guess Who: छोटे पर्दे से बड़े पर्दे का रुख करते तो आपने कई सारे स्टार्स को देखा होगा। मगर क्या आप उस एक्टर को जानते हैं, जो फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद टीवी की दुनिया में आया। टीवी में ‘हनुमान’ के किरदार से घर-घर में अपनी खास पहचान बनाई। हालांकि, अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी के विवादों की वजह से उन्होंने सुर्खियां बटोरी। कभी मुस्लिम एक्ट्रेस से अफेयर फिर शादी और तलाक तो कभी पिता की मौत पर जश्न मनाने की वजह से एक्टर चर्चा में छाए रहे। इतना ही नहीं बिग बॉस विनर ने भले ही टीवी पर ‘हनुमान’ का रोल निभाया हो, लेकिन इसका नाम ‘सेक्स स्कैंडल’ से लेकर ‘मैच फिक्सिंग’ में उछल चुका है।

‘हनुमान’ बनकर मिली पहचान

हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वो मशहूर दिवंगत अभिनेता दारा सिंह का बेटा विंदू दारा सिंह है। 60 साल के हो चुके  विंदू दारा सिंह की लाइफ किसी फिल्म की स्टोरी कम नहीं है, एक्टर ने  अपनी लाइफ में काफी सारे उतार चढ़ाव देखे हैं। विंदू दारा सिंह का फिल्मी करियर उतना कुछ खास नहीं रहा और फिर उसके बाद उन्होंने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते छोटे पर्दे पर एंट्री मारी। जहां उनकी किस्मत के सितारे ही बदल गए है और रातोंरात उन्हें फेम मिल गया। ‘जय वीर हनुमान’ में हनुमान बनकर विंदू को जमकर पॉपुलैरिटी मिली थी।

तब्बू की बहन से रचाई शादी

विंदू दारा सिंह ने बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज से शादी रचाई थी। उनकी शादी को लेकर गॉसिप गलियारों में यह खबरें भी फैली थी कि शादी पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी। उनकी प्रेग्नेंसी छुपाने के लिए एक्टर ने एकदम से साल 1996 शादी कर ली थी। हालांकि, शादी के 6 साल बाद ही इनका रिश्ता खत्म हो गया। इनकी शादी और तलाक को लेकर भी खूब विवाद हुआ था। फराह नाज से तलाक के बाद विंदू ने साल 2006 में मॉडल डीना उमारोवा से शादी की। विंदू और डीना की एक प्यारी सी बेटी भी है।

‘सेक्स स्कैंडल’  से ‘मैच फिक्सिंग’ तक

टीवी पर हनुमान का रोल निभाने वाले विंदू दारा सिंह का विवादों से गहरा नाता रहा है। साल 2013 में एक्टर का नाम आईपीएल मैच फिक्सिंग में आया था, इस आरोप में पुलिस ने उन्हें अरेस्ट भी किया था। हालांकि, बाद में उन्हें बेल मिल गई थी। सिर्फ मैच फिक्सिंग ही नहीं उनके इंटरनेशनल सेक्स रैकेट  में शामिल होने की भी आग की तरह खबर फैली थी। एक्टर पर विदेशी लड़कियों के साथ सेक्स स्कैंडल भी उनका नाम आया था।

पिता की मौत पर जश्न

विंदू दारा सिंह ने अपने पिता दारा सिंह की मौत के बाद घर पर अपने परिवार के साथ जश्न मनाया था। जी हां, एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि अपने पिता की आखिरी इच्छा का सम्मान करते हुए उनके अंतिम संस्कार के बाद पूरे परिवार ने घर पर मिलकर पार्टी की थी। उस दौरान सदी के महानायक अमिताभ बच्चन उनके घर पर पहुंच गए थे और उन्हें जश्न मनाते देख हैरान रह गए थे।

यह भी पढ़ें : रोड एक्सीडेंट में एक्टर Mpho Sebeng की दर्दनाक मौत, 31 साल के बेटे के निधन से गम में डूबा परिवार

First published on: May 06, 2024 06:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.