---विज्ञापन---

Miss Universe Pageant के इतिहास का सबसे बड़ा फैसला, बदलने वाली है हजारों किस्मत

Miss Universe Pageant: मिस यूनिवर्स का ताज पहनना तो हर लड़की का सपना होता है लेकिन कुछ मजबूरियों के चलते वो समय रहता ऐसा नहीं कर पाती है और उम्रभर उन्हें इस बात का पछतावा होता है। मगर मिस यूनिवर्स (Miss Universe Pageant) प्रतियोगिता से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर हर […]

Miss Universe makes historic change age limit rule for contestants
pic credit: Google

Miss Universe Pageant: मिस यूनिवर्स का ताज पहनना तो हर लड़की का सपना होता है लेकिन कुछ मजबूरियों के चलते वो समय रहता ऐसा नहीं कर पाती है और उम्रभर उन्हें इस बात का पछतावा होता है। मगर मिस यूनिवर्स (Miss Universe Pageant) प्रतियोगिता से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर हर महिला के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ जाएगी। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के इतिहास में पहली बार एक ऐसा फैसला लिया जिसका इंतजार शायद सालों स महिलाएं कर रही थीं।

यह भी पढ़ें: Aishwarya Rai की हमशक्ल Kanwal Cheema के बदले बोल, ट्रोल होने पर PAK मोहतरमा ने लिया यू-टर्न, कहा- ‘मैंने कब कहा मुझे वो पसंद…’

मिस यूनिवर्स का नया रूल

अब वो महिलाएं भी ‘मिस यूनिवर्स’ (Miss Universe Pageant)बनने के अपने सपने को पूरा कर पाएंगी जो बढ़ती उम्र के कारण इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाती थी। दुनियाभर की महिलाओं को हर साल एक स्टेज पर लेकर आने वाले इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट मिस यूनिवर्स (Miss Universe Pageant) में एक बार फिर बढ़ा बदलाव होने जा रहा है। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के इतिहास में पहली बार उम्र की कोई सीमा नहीं होगी। मिस यूनिवर्स 2022 आर बोनी गेब्रियल(R’Bonney Gabriel) ने मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन के द्वारा किए गए बदलावों के बारे में जानकारी दी।

ये लोग नहीं ले पाएंगे हिस्सा

बता दें कि इससे पहले मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता (Miss Universe Pageant) में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 27 वर्ष के बीच रखी गई थी। मगर अब इस प्रतियोगिता के लिए अधिकतम आयु सीमा नहीं होगी। हालांकि इसमें हिस्सा लेने के लिए आपको 18 साल का होना लाजमी है। ये रूल ऑर्गनाइजेशन की तरफ से लागू किया गया है। इन नए बदलावों के बाद अब साल 2024 में होने वाली प्रतियोगिता को एक नया रिकॉर्ड बनाने का मौका मिलेगा। इस नए फैसले के बाद अब महिलाओं को अपने ड्रीम को पूरा करने का एक खास मौका मिला है।

आर बोनी गेब्रियल ने दी जानकारी

पिछला रिकॉर्ड तोड़कर साल 2022 में 29 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स (Miss Universe Pageant)का क्राउन पहनने वाली आर बोनी गेब्रियल (R’Bonney Gabriel) ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अब हर उम्र की महिलाएं इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती हैं। इसके जरिए वो अपने सपने पूरे करेंगी। इस बात की खुशी है कि हम महिलाओं के लिए कुछ अच्छा कदम उठा पा रहे हैं। न्यूयॉर्क फैशन वीक में गेब्रियल ने कहा- “उम्र किसी महिला की मुकाबला करने और महानता हासिल करने की योग्यता में रुकावट नहीं है।”

First published on: Sep 15, 2023 01:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.