---विज्ञापन---

Subrata Roy Sahara ने दुनिया को कहा अलविदा, अब सहारा इंडिया के फाउंडर की बायोपिक ‘सहाराश्री’ का इंतजार

Subrata Roy Sahara Biopic: सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा का बीती रात मंगलवार को निधन हो गया, अब सभी को उनकी बायोपिक का इंतजार है।

Subrata Roy Sahara, Subrata Roy Sahara passed away, Subrata Roy Sahara Biopic

Subrata Roy Sahara Biopic: बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक अपनी खास पहचान और शाख रखने वाले सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा (Subrata Roy Sahara) का बीती रात मंगलवार को निधन हो गया है। सुब्रत राय लंबे समय से बीमार चल रहे थे, और बीती रात मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट आने से 75 साल की उम्र में उनका निधन (Subrata Roy Sahara passed away) हो गया। इस खबर से न सिर्फ बिजनेस जगत बल्कि फिल्म जगत के लोगों को भी तगड़ा झटका लगा है। अब सुब्रत राय सहारा तो हम लोगों के बीच में नहीं रहे, लेकिन अब लोगों को उनकी बायोपिक का इंतजार है, जिसका एलान उनके 75वें जन्मदिन पर ‘द केरला स्टोरी’ के निर्देशक पहले ही कर चुके थे।

सुब्रत राय के संघर्ष से लेकर कामयाबी तक के सफर पर बनेगी ये बायोपिक  (Subrata Roy Sahara Biopic)

पता हो कि, सुब्रत राय सहारा के 75वें जन्मदिन पर ‘द केरला स्टोरी’ के निर्देशक सुदीप्तो सेन ने उनकी बायोपिक बनाने का ऐलान किया था। इस बायोपिक में सुब्रत के संघर्ष के दिनों से लेकर कामयाबी के शिखर तक पहुंचने का हर अनुभव दिखाया जाएगा।

बायोपिक फिल्म में ए.आर. रहमान का म्यूजिक और गीत गुलजार लिखेंगे। फिल्म का उद्देश्य सुब्रत राय के जीवन और उपलब्धियों को सामने लाना है, कि कैसे उन्होंने सहारा इंडिया परिवार की स्थापना की। फिल्म की कहानी ऋषि विरमानी, संदीप सिंह और सुदीप्तो सेन ने लिखी है।

बायोपिक की स्टारकास्ट ने नहीं हटा पर्दा

हालांकि अभी इस बात से पर्दा नहीं उठा है कि उनकी इस बायोपिक में कौन क्या किरदार निभाने वाला है। साथ सुब्रत राय का रोल कौन अदा करेगा। पता हो कि फिल्म की शूटिंग अगले साल 2024 में शुरू होगी जो महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, कोलकाता और लंदन में होगी। फिल्म में दिखाया जाएगा कि, बिहार यानी अपनी जड़ों से जुड़े सुब्रत राय ने कैसे अपना कारोबार कैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया।

Image Credit: Google

Image Credit: Google

सुब्रत राय सहारा के बारे में  (Subrata Roy Sahara Biopic)

सुब्रत राय सहारा की बात करें तो उनका जन्म 10 जून 1948 को बिहार के अररिया जिले में हुआ था। पूरे देश में ‘सहाराश्री’ के नाम से मशहूर सुब्रत राय सहारा ने साल 1978 में गोरखपुर में व्यवसाय शुरू कर सहारा इंडिया परिवार की नींव रखी थी। उन्होंने अपने दिमाग और मेहनत के दम पर इस कदर नाम कमाया था कि साल 2012 में इंडिया टुडे पत्रिका ने सुब्रत राय को भारत के 10 सर्वाधिक अमीर लोगों में शामिल किया था। सहारा समूह मनोरंजन से लेकर मीडिया, रिटेल तक तमाम क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

First published on: Nov 15, 2023 06:48 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.