---विज्ञापन---

Rashmika Mandanna का डीपफेक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

Rashmika Mandanna Deepfake Video: रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो केस में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

Rashmika Mandanna deepfake case Video Creator Arrested
Rashmika Mandanna deepfake case Video Creator Arrested

Rashmika Mandanna Deepfake Video Creator Arrested: रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के डीपफेक वीडियो केस में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। साउथ एक्ट्रेस के फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पिछले काफी समय से आरोपी की तलाश में जुटी थी। अब इस केस के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पहले भी कई साइबर क्राइम मामले में शामिल रहा है और उसने ही एक्ट्रेस का डीपफेक वीडिया बनाया था।

डीपफेक मास्टरमाइंड गिरफ्तार

रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो केस में 10 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने शिकायत दर्ज की थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले के मास्टरमाइंड यानी एक्ट्रेस के डीपफेक वीडियो बनाने वाले को अरेस्ट कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी रश्मिका के फर्जी वीडियो से पहले एक वृद्ध महिला को डिजिटल रूप से बंधक भी बना चुका है।

एक्ट्रेस ने जताया था दुख

गौरतलब है कि 6 नवंबर 2023 को साउथ की जानी-मानी अदाकारा रश्मिका मंदाना का लिफ्ट से निकलते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक दूसरी लड़की के वीडियो पर एक्ट्रेस का फेस लगाकर शेयर किया गया था। इस पर तमाल स्टार्स और खुद रश्मिका ने इंस्टाग्राम पर रिएक्शन दिया था।

यह भी पढ़ें:Abhishek Kumar की मां से सलमान खान ने पूछे तीखे सवाल

AI का गलत इस्तेमाल

रश्मिका मंदाना ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाकर लिखा था कि ‘मेरा डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसके बारे में बात करते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है। ईमानदारी से कहूं तो AI सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि हम में से हर किसी के लिए बहुत डरावना है, जो इस टेक्नोलॉजी के मिस यूज की वजह से खतरे में आ गए हैं।’

First published on: Jan 20, 2024 04:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.