---विज्ञापन---

Ranveer Singh ने AI द्वारा बनाई गई डीपफेक वीडियो के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Ranveer Singh Deepfake Video: रणवीर सिंह को लेकर खबर आ रही है कि वो डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुके हैं, इस मामले में उनके स्पोकपर्सन ने पुष्टि की है और एफआईआर दर्ज करवाई है।

Ranveer Singh

Ranveer Singh Deepfake Video: बॉलीवुड के शानदार अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) चाहे ऑफ-स्क्रीन हों या ऑन-स्क्रीन, अपने चार्म से हमेशा फैंस और दर्शकों को इंप्रेस करते हैं। हाल ही में, रणवीर सिंह इंडस्ट्री में बढ़ती प्रॉब्लम के नए टारगेट बने हैं। एक फेक एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें कथित तौर पर उन्हें अपने पॉलिटिकल ओपिनियन को रखते हुए देखा जा सकता है। वीडियो देखने ने रियल लग रहा है, जिसमें एक्टर की हाल की वाराणसी यात्रा को दिखाया गया है, लेकिन ऑडियो को बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल किया गया है।ट

दर्ज की FIR

बता दें कि रणवीर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने फॉलोवर्स को आगाह करते हुए लिखा था, “डीपफेक से बचें दोस्तों।” अब हाल ही में, डीपफेक वीडियो के बनाने के बारे में लेटेस्ट अपडेट सामने आया है, जिसमें रणवीर सिंह के ऑफिशियल स्पोकपर्सन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करने की बात की पुष्टि की है।

अपडेट के मुताबिक, एक FIR दर्ज की गई है और साइबर क्राइम सेल द्वारा इसकी जांच की जा रही है। एक स्टेटमेंट जारी करते हुए स्पोकपर्सन ने कहा है, “हां, हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उस हैंडल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है जो मिस्टर रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था।”

क्या था फेक वीडियो में

रणवीर सिंह भी आखिरकार डीपफेक वीडियो का शिकार हो गए हैं। एक्टर असली वीडियो में वाराणसी में अपने एक्सपीरियंस के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोगों को अपनी विरासत से जोड़ने का उद्देश्य बता रहे थे। वहीं जो एक्टर का फेक वीडियो वायरल हुआ है उसमें वो बोल रहे हैं कि- मोदी जी का उद्देश्य यही था कि वो सेलिब्रेट करें हमारी दुखी जीवन और डर को, हमारी बेरोजगारी को, हमारी महंगाई को, क्योंकि भारतवर्ष अब अन्याय काल की तरफ ऐसे बढ़ रहे हैं।

इतनी स्पीड से बढ़ रहे हैं… पर हमें हमारे विकास और न्याय को मांगना नहीं भूलना चाहिए. इसलिए सोचो और वोट दो।  इसके बाद कांग्रेस के कैंपेनिंग की टैगलाइन जोड़ी गई है, ‘जिन्हें देश की फिक्र है वह न्याय के लिए वोट देगा, वोट फॉर न्याय, वोट फॉर कांग्रेस…

First published on: Apr 22, 2024 01:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.