---विज्ञापन---

‘मैदान’ को धूल चटाएगी ‘बड़े मियां छोटे मियां’, जानें क्या कहती है प्रिडिक्शन रिपोर्ट

Maidaan Vs BMCM Box Office Collection Prediction Day 1: कुछ ही घंटों के इंतजार के बाद अजय की मैदान और अक्षय की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ रिलीज होने वाली है, आइए जानते हैं कि क्या कहती है प्रिडिक्शन रिपोर्ट।

Maidaan VS BMCM
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Maidaan Vs BMCM Box Office Collection Prediction Day 1: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ,टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ (Bade Miyan Chote Miyan) और अजय देवगन (Ajay Devgn) की  ‘मैदान’ (Maidaan) ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही है। पहले ये 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इसमें बड़ा बदलाव हुआ है और रिलीज डेट 11 अप्रैल हो गई है। जहां अक्षय और टाइगर की मूवी एक एक्शन थ्रिलर है तो वहीं अजय की मैदान एक बायोपिक है। आइए जानते हैं कि पहले दिन कौन सी मूवी गदर मचाएगी और कौन सी ठंडे बस्ते में जाएगी।

रिलीज डेट में क्यों हुआ चेंज?

जहां पहले ‘मैदान’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। वहीं अब ये दोनों मूवी 11 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। अब कुछ घंटो के इंतजार के बाद दर्शक मूवी को देख पाएंगे। बता दें कि फिल्मों की रिलीज डेट में छुट्टी की वजह से बदलाव किए गए हैं।

मेकर्स का अनुमान है कि ईद की छुट्टी का मूवी को लाभ मिलेगा और कमाई में इजाफा होगा। वहीं ये भी जान लें कि जिन लोगों ने टिकट खरीद लिए हैं, उनके लिए 10 अप्रैल की शाम 6 बजे मैदान के पेड रिव्यूज होंगे। वहीं जिन लोगों ने 6 बजे से पहले के टिकट बुक किए हैं, उन्हें पैसे वापस हो जाएंगे।

कैसा रहेगा पहला दिन?

फिल्म की रिलीज को सिर्फ एक दिन बचा है। दोनों ही मूवी शानदार हैं, ऐसे में जानते हैं कि कौन सी मूवी ओपनिंग डे पर बाजी मारेगी और कौन सी सुस्त रहेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बड़े मियां छोटे मियां ओपनिंग डे पर 20 करोड़ की कमाई कर सकती है।

वहीं मैदान को लेकर बॉलीवुड हंगामा ने प्रिडिक्शन किया है कि स्पोर्ट्स ड्रामा मूवी पहले दिन 10 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। हालांकि ये अनुमानित आंकड़े हैं असली रिपोर्ट तो फिल्म रिलीज होने के बाद ही सामने आएंगे।

कैसी रही एडवांस बुकिंग?

रिपोर्ट्स के अनुसार एक्शन थ्रिलर फिल्म बड़े मियां छोटे मियां के 42 हजार 62 टिकटों की प्री सेल हुई है। वहीं कमाई की बात करें तो करीब 38 लाख का कलेक्शन हुआ है। अजय देवगन की मैदान की बात करें तो रियल बेस्ड इस मूवी के 6 हजार 166 टिकटों की प्री सेल हो चुकी है। अब टोटल कलेक्शन पर नजर डालें तो वो 37.37 लाख रुपये है। ऐसे में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एडवांस बुकिंग में भी एक्शन थ्रिलर मूवी ने बायोपिक से बाजी मार ली है।

कितना है फिल्मों का बजट?

अली अब्बास सफर के डायरेक्शन में बनी मूवी ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को लेकर लोगों में बज बना हुआ है। इस फिल्म का बजट 350 करोड़ रुपये है। वहीं अमित शर्मा के  ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का बजट 70-80 करोड़ है। दोनों ही फिल्में 11 अप्रैल यानी ईद के दिन रिलीज हो रही हैं। हालांकि फैंस को इस मौके पर सलमान खान की भी कमी खूब खल रही है, क्योंकि हर साल ईद पर उनकी फिल्म ही रिलीज होती थी, जिनका फैंस को इंतजार रहता था।

यह भी पढ़ें: कृष्णा अभिषेक ने किकु शारदा को जड़े 2 थप्पड़

First published on: Apr 10, 2024 11:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.