---विज्ञापन---

16 साल की उम्र में 300 रुपए के साथ घर से भागा था ये Hero, आज Highest Paid एक्टर्स में से एक

KGF Star Yash: इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रंक से राजा बनने की अनेक स्टोरी मौजूद हैं। कई स्टार्स ने तो अपने स्ट्रगल के टाइम पर जेब में सिर्फ सपने और हुनर लिए अपने घर तक छोड़ दिए। उनका बस एक ही ख्वाब था कि उन्हें बड़ा बनने के साथ नाम कमाना है। इस सपने को पूरा […]

KGF YASH
KGF YASH

KGF Star Yash: इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रंक से राजा बनने की अनेक स्टोरी मौजूद हैं। कई स्टार्स ने तो अपने स्ट्रगल के टाइम पर जेब में सिर्फ सपने और हुनर लिए अपने घर तक छोड़ दिए। उनका बस एक ही ख्वाब था कि उन्हें बड़ा बनने के साथ नाम कमाना है। इस सपने को पूरा करने में कई लोग कमजोर पड़ गए तो कई सक्सेसफुल बन गए। आज की इस खबर में हम एक ऐसे ही एक्टर की बात करने जा रहे हैं जिसने इस कहानी को पूरा किया है। एक ऐसी ही सक्सेस स्टोरी है उस शख्स की जो जेब में मात्र 300 रुपये लिए घर से भाग गया था। हालांकि आज वो एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक चार्ज करते हैं। यह शख्स और कोई नहीं बल्कि केजीएफ स्टार यश हैं। आइए जानते हैं यश की सफलता की अनोखी कहानी…

महज 18 उम्र से शुरू कर दी थी ऐक्टिंग (KGF Star Yash)

साल 2004 में महज 18 साल की उम्र में यश ने कॉलेज के ऐक्टिंग ग्रुप में लीड रोल प्ले करना शुरू करना कर दिया था। साउथ के इस शानदार ऐक्टर ने बेंगलुरू के केएलएई कॉलेज से बैचलर्स ऑफ आर्ट्स का कोर्स किया है। इसके बाद साल 2005 में उन्होंने टेली सीरियल नंदा गोकुला में एक किरदार निभाया था। इसी टेली सीरियल के सेट्स पर उनकी मुलाकात अपनी फ्यूचर वाइफ राधिका पंडित से हुई थी। आगे चलकर उन्होंने मले बिल्लू और प्रीति इलाडा मेले जैसे टीवी शोज में काम किया था। यश ने साल 2007 फिल्म जम्बाड़ा हुडुगी से अपना डेब्यू किया था। उसी साल उन्होंने फिल्म रॉकी में अपना पहला लीड रोल प्ले किया था हालांकि यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

ये भी पढ़ेंः जल्द ही बंद होगा शोएब इब्राहिम स्टारर ये शो, बोले- ‘मेरे लिए बहुत शॉकिंग है’

कर्नाटक से पूरे देश में स्टारडम

2010 के दशक की शुरुआत में यश की मेहनत रंग लाई। उन्हें लकी और जानू जैसी हिट फिल्मों की बदौलत कन्नड फिल्म इंडस्ट्री में बड़ी सफलता हासिल हुई। हालांकि साल 2013 में आई फिल्म गूगली की सफलता के बाद ही उन्हें इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में गिना जाने लगा। अगले साल 2014 में आई फिल्म मिस्टर एंड मिसेस रामाचारी 50 करोड़ कमाने वाली उनकी पहली फिल्म बनी। क्टर यश ने साल 2018 में प्रसांत नील की एक्शन थ्रिलर केजीएफ चैप्टर 1 में काम था। इस फिल्म ने तब के सारे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ डाले थे। इस फिल्म ने कुल 250 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और सबसे अधिक कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बन गई।

ये भी पढ़ेंः दिशा पाटनी से लेकर नुसरत भरूचा तक इन एक्ट्रेसेस की इस हफ्ते कपड़ों से हुई फजीहत

पूरे भारत में बन गए सुपरस्टार

इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने हिन्दी भाषी राज्यों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। 2022 में इस फिल्म की सीक्वल केजीएफ चैप्टर 2 रिलीज हुई जिसने यश को पूरे भारत में सुपरस्टार के तौर पर स्थापित कर दिया। केजीएफ चैप्टर 2 आज तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। इसके हिन्दी डब वर्जन ने अकेले कई बॉलीवुड फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर धूल चटा दी थी। केजीएफ सीरीज की अपार सफलता ने यश का नाम देश के टॉप ऐक्टर्स की लिस्ट में शामिल कर दिया है। केजीएफ के लिए यश को 25 करोड़ रुपये मिले थे लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक आज यश एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये से ज्यादा चार्ज करते हैं।

First published on: Aug 07, 2023 08:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.