---विज्ञापन---

पाकिस्तान जाकर Firoz Khan ने मचाया ऐसा गदर, पाक सरकार ने एक्टर की एंट्री पर लगा दिया बैन, जानें क्यों डरा पड़ोसी मुल्क

Firoz Khan Throwback Story: फिरोज खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के वो स्टार थे जो किसी से भी नहीं डरते थे, यहां तक की पाकिस्तान जाकर भी अभिनेता ने ऐसा गदर मचाया कि सरकार ने उन्हें बैन कर दिया।

Firoz Khan

Firoz Khan Throwback Story: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक एक्टर हैं, लेकिन एक ऐसा एक्टर जो अपनी पर्सनालिटी के लिए जाना जाता था। टाइट फिटिंग की पैंट, शर्ट के ऊपर वाले दो बटन खुले हुए हाथ में सिगार और नवाबी रुतबा। जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड स्टार फिरोज खान (Firoz Khan) की। अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता तो वहीं अपने निडर स्वभाव से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी हड़कंप मचा दिया। अभिनेता ने पाकिस्तान की सरजमीं पर जाकर वहां अपने देश का ऐसा बखान किया कि पाक की सरकार ने उनके अपने मुल्क में आने पर ही बैन लगा दिया। आज ऐसे ही दिग्गज अभिनेता की डेथ एनिवर्सरी है तो आइए जानते हैं इस दिन उन्हें याद करते हुए इस दिलचस्प किस्से के बारे में।

पाकिस्तान की जमीन पर किया अपने देश का गुणगान

अगर इंडस्ट्री का असली पठान था तो वो फिरोज खान ही थे। उन्होंने अपनी एक्टिंग से ही नहीं बल्कि अपने निडर स्वभाव से भी लोगों को हैरान कर दिया। एक फिल्ममेकर ने एक्टर का एक दिलचस्प किस्सा सुनाया था, जिसमें उन्होंने बताया कि फिरोज खान अपने छोटे बेटे संजय खान की फिल्म ताजमहल का प्रमोशन करने के लिए पाकिस्तान गए। वहां उन्होंने लाहौर में खुले स्टेज पर भारत की जमकर तारीफ की और पाक की बुराई। आप इस बात से अंदाजा तो लगा ही सकते हैं कि किसी के घर के अंदर जाकर उसी की बुराई करना हर किसी के बस की बात नहीं।

जानें क्या था पूरा मामला

दरअसल पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री परवेज मुशर्रफ जी भारत देश में मुस्लिम समुदाय की दुर्गति का रोना रो रहे थे। ये बात फिरोज को रास नहीं आई, वो खुद भी एक मुस्लिम ही थे, फिर क्या था उन्होंने सरेआम भारत की तारीफ करते हुए कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है, वहां सारे मुस्लिम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और अपना विकास कर रहे हैं। वहीं पाक के मुंह पर ही उन्होंने कह दिया कि पाकिस्तान इस्लाम को बढ़ावा देने के लिए बना है और यहां के मुस्लिमों की हालत बहुत दयनीय है। जले पर नमक छिड़कते हुए अभिनेता ने ये भी कह दिया कि यहां के मुसलमान एक दूसरे के ही दुश्मन बने हुए है।

पाक सरकार ने लगा दिया फिरोज के मुल्क में आने पर बैन

फिर क्या था, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री परवेज मुशर्रफ भड़क गए। हालांकि उस समय तो वो कुछ कर नहीं पाए, लेकिन बाद में उन्होंने फरमान जारी कर दिया कि अब से फिरोज खान पाकिस्तान में एंट्री नहीं कर पाएंगे। उनके मुल्क में आने पर बैन हैं। उनका कहना था कि अभिनेता के इस बयान से देश में उत्पन्न हो सकता है ऐसे में वो नहीं चाहते कि आगे से फिर कभी ऐसा हो।

यह भी पढ़ें: याराना ऐसा कि लोग खाते थे दोस्ती की कसमें

First published on: Apr 27, 2024 09:29 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.