---विज्ञापन---

BMCM के आगे Box Office पर निकला Maidaan का दम, पहले दिन छाप डाले इतने नोट!

Maidaan VS BMCM BO Prediction: 'मैदान' और 'बड़े मियां छोटे मियां' रिलीज हो गई है और चलिए देखते हैं कि इन दोनों में से कौन-सी फिल्म पहले दिन मोटी कमाई कर पाती है।

Bade Miyan Chote Miyan vs Maidaan
IMAGE CREDIT: E24 Bade Miyan Chote Miyan vs Maidaan

Maidaan VS BMCM Box Office Prediction: बॉलीवुड की आज दो बिग बजट फिल्में थियेटर में रिलीज हुई है, जिन्हें देखने के लिए सिनेमाघर के बाहर दर्शकों की भीड़ लगी है। अजय देवगन की फिल्म ‘मैदान’ (Maidaan) और अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की एक्शन मूवी ‘बड़े मियां छोटे मियां’ (Bade Miyan Chote Miyan) आज ईद के मौके पर रिलीज हो गई है। इन दोनों ही फिल्मों का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। अब फिल्म थियेटर में है और फर्स्ट डे शोज देखने के बाद लोगों के रिव्यू भी आ गए हैं कि किस फिल्म ने लोगों का ज्यादा इंप्रेस किया है। इन दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग में भी ठीक-ठाक रही थी। चलिए सामने आए शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों में कौन-सी फिल्म झंडे गाड़ती है? आइए जानते हैं।

‘बड़े मियां छोटे मियां’ 

अजय कुमार (Akshay Kumar) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के अलावा फिल्म में मानुषी छिल्लर और अलाया एफ लीड रोल में नजर आई हैं, हालांकि इनके अलावा विलेन बने साउथ सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन के भी चर्चे हो रहे हैं। अजय और टाइगर अपनी इस फिल्म का जमकर प्रमोशन कर रहे थे और उसी का नतीजा है कि फिल्म ने एडवांस बुकिंग में 4.81 करोड़ की कमाई कर डाली थी।

इसके अलावा (Maidaan VS BMCM Box Office Prediction) ‘सैकनिल्क की अर्ली ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक ‘बड़े मियां छोटे मियां’ (Bade Miyan Chote Miyan) ने रिलीज के पहले दिन अभी तक  सभी भाषाओं में भारत में लगभग 4.34 करोड़ की कमाई की।’ मूवी में माधुरी दीक्षित का कैमियो भी है और फिल्म को 3500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया है।

‘मैदान’

‘मैदान’ (Maidaan) में अजय देवगन (Ajay Devgn) फुटबॉल कोच ‘सैयद अब्दुल रहीम’ का रोल प्ले कर रहे हैं, फिल्म में 50 से 60 के दशक की कहानी को दिखाया गया है। इस मूवी में ‘सैयद अब्दुल रहीम’ के वक्त में इंडियन फुटबॉल के गोल्डन पीरियड को पर्दे पर उतारा गया है। इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग में 1.11 करोड़ का बिजनेस किया है, पहले दिन के लिए 7 हजार 550 टिकटों की बिक्री हुई थी।

‘सैकनिल्क की अर्ली ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक (Maidaan VS BMCM Box Office Prediction) ‘अब तक, ‘मैदान‘ (Maidaan) ने सभी भाषाओं में अपने पहले दिन भारत में लगभग 1.33 करोड़ की कमाई की।’

अहम बात यह है कि यह अभी दोनों फिल्मों के सिर्फ शुरुआती आंकड़े हैं, जो आज रात 10.30 बजे के बाद अपडेट होंगे।

पब्लिक रिव्यू से बदलेंगे आंकड़े

जैसा की हम पहले भी बता चुके हैं कि ‘मैदान’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का फर्स्ट शो देखने के बाद पब्लिक के रिव्यू सामने आ गए हैं। ऑडिय़ंस रिएक्शन की बात करें तो अजय देवगन की फिल्म (Maidaan) को लोगों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और फिल्म में अजय के किरदार को लोगों ने उनके करियर का अबतक का सबसे बेहतरीन रोल बताया है। वहीं, दूसरी तरफ अक्षय कुमार के साथ टाइगर श्रॉफ की मूवी ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को लोगों ने नापसंद कर दिया है और फिल्म की कहानी भी लोगों को बिल्कुल बेकार लगी है।

यह भी पढ़ें: Maidaan X Review: पब्लिक को कैसी लगी अजय देवगन की ‘मैदान’? फर्स्ट शो देख X पर आए ऐसे रूझान

First published on: Apr 11, 2024 02:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.