---विज्ञापन---

गजब! 60 साल की हसीना Miss Universe में दिखाएगी जलवा, Alejandra Marisa Rodríguez ने रच दिया इतिहास

Alejandra Marisa Rodríguez Wins Miss Universe Buenos Aires pageant 2024: अर्जेंटीना के ब्यूनस आर्यस की राजधानी ला प्लाटा की एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने 60 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है।

Alejandra Marisa Rodríguez

Alejandra Marisa Rodríguez Wins Miss Universe Buenos Aires pageant 2024: सुंदरता का कोई पैमाना नहीं होता, ये साबित कर दिया है 60 साल की एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज (Alejandra Marisa Rodríguez) ने जिन्होंने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 ( Miss Universe Buenos Aires pageant 2024) का खिताब जीता है। एलेजांद्रा पेशे से एक वकील और पत्रकार हैं, जिन्होंने उम्र और सुंदरता के बारे में रूढ़िवादिता को तोड़ते हुए ये दिखा दिया कि आप किसी भी उम्र में कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं। लेकिन शर्त ये हो कि आपके अंदर लगन हो।

दादी की उम्र की रोड्रिग्ज ने रचा इतिहास

एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, रोड्रिग्ज की ये जीत एक ऐतिहासिक क्षण है। हसीना पहली ऐसी महिला बन गई हैं, जिन्होंने 60 साल की उम्र में अपनी खूबसूरती और इंटेलिजेंट के साथ प्यारी सी मुस्कान और अद्भुत व्यक्तित्व से इस खिताब को अपने नाम किया है। हालांकि पेशे से ये महिला एक पत्रकार और वकील हैं। वहीं उनके अंदर का एक जजबा था जिसने तमाम रूढ़िवादी को तोड़ते हुए 60 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब अपन नाम कर लिया है।

बेहद हसीन हैं एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज

एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज अर्जेंटीना के ब्यूनस आर्यस की राजधानी ला प्लाटा की रहने वाली हैं। वो प्रोफेशनली जितनी काबिल हैं, उतनी ही अपनी ब्यूटी के लिए भी जानी जाती हैं। यही वजह है कि अपने व्यवहार, खूबसूरती और मुस्कान से उन्होंने जज का भी दिल जीत लिया और खिताब जीत देश का नाम रोशन किया।

मिस यूनिवर्स वर्ल्ड प्रतियोगिता में करेंगी अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व

अपनी इस जीत पर खुशी जताता हुए एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें उन्होंने स्पष्ट किया कि वो  मई 2024 में होने वाले मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना के राष्ट्रीय चयन में ब्यूनस आयर्स का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार है। वहीं इसमें सफल होने पर, वह मिस यूनिवर्स वर्ल्ड प्रतियोगिता में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व करेंगी, जो  28 सितंबर, 2024 को मेक्सिको में होने वाला है।

प्रतियोगिता के नियमों में बदलाव का मिला लाभ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एलेजांद्रा मारिसा का कहना है कि खिताब जीतने से पहले उन्हें लगा कि वो इस प्रतियोगिता में दिए गए दायरों से बाहर निकल चुकी हैं। क्योंकि वो 60 साल की हैं, लेकिन प्रतियोगिता के नियमों में हुए बदलावों से उन्हें लाभ मिला और वो इस अद्भुत मुकाम को हासिल कर पाईं। बता दें कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दायरे में कुछ नियम होते हैं, जो इस प्रकार हैं।

1. प्रतियोगी अविवाहित होनी चाहिए।
2. प्रतियोगी की उम्र 18 से 28 की होनी चाहिए।
3. प्रतियोगी ने पहले भी ब्यूटी पेजेंट जीता हो।

लेकिन अब नियमों में बदलाव हो गए हैं, तो ऐसे में नए नियम के अनुसार अब प्रतियोगी की उम्र 18 से 73 के बीच हो तो वो इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं।

नियमों में बदलाव पर हसीना ने जताई खुशी

इन नियमों में बदलाव का एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज को लाभ मिला। उन्होंने खिताब अपने नाम कर कहा- ‘मैं ब्यूटी पेजेंट में नई शुरुआत का प्रतिनिधित्व करने करने के लिए काफी एक्साइटेड हूं। इसके अलावा मैं मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना 2024 के लिए भी काफी एक्साइटेड हूं। पहले इस प्रतियोगिता में 18 से 28 साल की उम्र की महिलाएं हिस्सा ले सकती थीं लेकिन अब इस नियम को खत्म करते हुए अधिक उम्र की महिलाओं को भी मौका दिया गया है। इसलिए मैं काफी खुश हूं।’

यह भी पढ़ें: याराना ऐसा कि लोग खाते थे दोस्ती की कसमें

First published on: Apr 27, 2024 08:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.