---विज्ञापन---

ऐश्वर्या राय के ऑनस्क्रीन पिता बन छाए थे Vikram Gokhale, हिंदी से लेकर मराठी फिल्मों तक मनवाया एक्टिंग का लोहा

Vikram Gokhale: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। बॉलीवुड और छोटे पर्दे के अलावा विक्रम ने मराठी थिएटर का भी नाम कमाया था। एक्टर फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते थे। विक्रम के पिता चंद्रकांत गोखले भी मराठी थिएटर और फिल्मों के अभिनेता थे। फिल्मी परिवार से […]

Vikram Gokhale

Vikram Gokhale: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। बॉलीवुड और छोटे पर्दे के अलावा विक्रम ने मराठी थिएटर का भी नाम कमाया था। एक्टर फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते थे। विक्रम के पिता चंद्रकांत गोखले भी मराठी थिएटर और फिल्मों के अभिनेता थे।

फिल्मी परिवार से है ताल्लुक (Vikram Gokhale)

उनकी परदादी दुर्गाबाई कामत को भारतीय फिल्मों की पहली अभिनेत्री बताया जाता है। इसके अलावा उनकी दादी कमलाबाई गोखले भी फिल्मों से ताल्लुक रखती थीं। उन्होंने भारतीय सिनेमा की पहली बाल कलाकार के रूप में काम किया था। विक्रम गोखले ने कई फिल्मों में काम किया। कम स्क्रीन टाइम में भी अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई।

यह भी पढ़ें- Sunita Baby Hot Video: सुनीता बेबी का ताबड़तोड़ डांस देख मचला लोगों का मन, छुड़ाए दिए सबके पसीने

इन फिल्मों में आए नजर

विक्रम के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म ‘परवाना’ से अपना सफर शुरू किया था। स्वर्ग नरक, इंसाफ, अग्निपथ, खुदा गवाह, अधर्म, तड़ीपार, आंदोलन, हम दिल दे चुके सनम, भूल भूलैया, दे दना दन, बैंग बैंग, अय्यारी, हिचकी और मिशन मंगल जैसी फिल्मों में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया।

26 नवंबर को दुनिया को कहा अलविदा (Vikram Gokhale)

26 नवंबर 2022 को अभिनेता का निधन हो गया। वह कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंबे समय से एक्टर बीमार थे। विक्रम को उनकी दमदार अदाकारी के लिए जाना जाता है। वह कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Jaya Prada ने Dalip Tahil को शूटिंग के दौरान मारा था थप्पड़ ? अब सामने आई असली वजह

First published on: Oct 30, 2023 11:35 AM