Sunday, December 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Video: दिलीप कुमार को याद कर फूट-फूट कर रोईं सायरा बानो, बोली- वह कोहिनूर थे

- Advertisement -

Dilip Kumar Saira Banu: बॉलीवुड के वेटरन और दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी यादे आज भी हर किसी के दिलों में जिंदा है। उनके जाने सायरा बानो काफी अकेली पड़ गई है और उन्हें हर पल याद करती है। ऐसा ही कुछ एक अवॉर्ड फंक्शन में देखने को मिला जब सायरा बानो अपने आप को रोक ना सकी और दिलीप कुमार की याद में रोने लगी।

दरअसर, मंगलवार को आयोजित इवेंट में सायरा बानो दिलीप कुमार के लिए दिया गया यह सम्मान ‘भारत रत्न डॉक्टर अम्बेडकर’ अवॉर्ड लेते हुए फूटकर रो पड़ीं। इस मौके पर सायरा बानो ने अपने हसबैंड को याद करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि दिलीप कुमार को भी भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए।

 

और पढ़िए –  Sumona-Aamir: आमिर खान संग काम कर चुकी हैं सुमोना चक्रवर्ती, इस फिल्म में आई थी नजर

 

सायरा बानो (Dilip Kumar) को ‘भारत रत्न डॉक्टर अम्बेडकर’ का यह सम्मान यूनियन मिनिस्टर रामदास आठवले के हाथों दिया गया। रामदास आठवले ने जैसे ही दिलीप कुमार को याद करते हुए दो शब्द कहा कि उन्हें सुनकर ही सायरा रो पड़ीं। सायरा ने इस इवेंट में यह भी कहा कि यही वजह है कि वह किसी इवेंट में नहीं जाना चाहती हैं क्योंकि वह इमोशनल हो जाती हैं।

उन्होंने कहा, ‘वह अभी भी यहां मौजूद हैं। वह मेरी यादों में नहीं बल्कि मुझे सच में यह लगता है कि वह मेरे साथ हर कदम पर मौजूद हैं क्योंकि ऐसे ही मैं अपनी बाकी की जिंदगी जी सकती हूं। मैं कभी नहीं सोचती कि वह अब नहीं हैं। वो मेरे पास हैं, हमेशा मेरा सहारा बनकर रहेंगे मेरा कोहिनूर।’ बता दें कि दिलीप कुमार के आखिरी वक्त में भी सायरा उनके साथ मौजूद रहीं। उम्र की सीमा को तोड़ सायरा ने दिलीप कुमार से बेइंतहा मोहब्बत की है।

इनके प्यार के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में मशहूर है। इस जोड़ी के बीच 22 साल का फासला था, लेकिन इनकी मोहब्बत सभी के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है। दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी की कहानी भी दिलचस्प है। दिलीप कुमार ने सायरा से 1966 से शादी कर ली थी। उस वक्त सायरा महज़ 22 साल की थीं। सालों से दिलीप कुमार की पत्नी बनने का सपना देख रही सायरा का सपना सच हो चुका है। तब से लेकर दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार की आखिरी सांस तक सायरा उनके साथ रही।

 

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

 

- Advertisement -

Latest Posts