---विज्ञापन---

Ranbir Kapoor ने बतौर एक्टर नहीं रखा था इंडस्ट्री में कदम, इस शॉर्ट फिल्म से किया था डेब्यू

Unknown Fact About Ranbir Kapoor: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं। रणबीर ने अपनी फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है और इस लिस्ट में संजू, रॉकस्टार, ऐ दिल है मुश्किल और ये जवानी है दीवानी […]

Ranbir Kapoor
pic credit: Google

Unknown Fact About Ranbir Kapoor: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं। रणबीर ने अपनी फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है और इस लिस्ट में संजू, रॉकस्टार, ऐ दिल है मुश्किल और ये जवानी है दीवानी जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। 28 सितंबर 2023 को रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले हैं। तो आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

यह भी पढ़ें: पिंक साड़ी में Shehnaaz Gill की सादगी पर दिल हार बैठे फैंस, देखें तस्वीरें

एक्टिंग से नहीं किया था डेब्यू (Unknown Fact About Ranbir Kapoor)

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)आज फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार है और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा देती हैं। फैंस उनकी एक्टिंग के मुरीद है लेकिन क्या आप ये बात जानते हैं कि रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)ने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्टर डेब्यू नहीं किया था। एक्टिंग से पहले वो इंडस्ट्री में कुछ और काम करते थे। जी हां रणबीर कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर डेब्यू किया था। रणबीर (Ranbir Kapoor)साल 1999 की आई फिल्म ‘आ अब लौट चलें’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था।

ऐश्वर्या राय से कहा झूठ (Unknown Fact About Ranbir Kapoor)

फिल्म ‘आ अब लौट चलें’ में अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या राय लीड रोल में थे। अपनी पहली ही फिल्म में ऐश्वर्या राय के साथ काम करना रणबीर (Ranbir Kapoor)के लिए काफी बड़ी बात थी, क्योंकि हर देशवासी की तरह वो भी ऐश्वर्या राय के दीवाने थे। इतना ही नहीं एक बार रणबीर ने पुराना किस्सा सुनाते हुए बताया था कि इस फिल्म के सेट पर खुद से बड़ी ऐश्वर्या को इंप्रेस करने के लिए उन्होंने उनसे झूठ बोला था। जब एक्ट्रेस ने उनसे बोर्ड मार्क्स के बारे में पूछा था तो उन्होंने कहा था कि उनके 65 प्रतिशत मार्क्स आए हैं, जबकि उनके महज 54.3 प्रतिशत ही आए थे।

रणबीर की पहली फिल्म नहीं थी सांवरिया

हर किसी को लगता है कि साल 2007 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की पहली फिल्म है। इस फिल्म में उनके अपोजिट अनिल कपूर की लाडली सोनम कपूर नजर आई थी। मगर ये गलत है क्योंकि रणबीर कपूर की पहली फिल्म साल 2004 में आई बीरआर चोपड़ा के ग्रैंडसन अभय चोपड़ा की शॉर्ट फिल्म कर्मा थी। फिल्म कर्मा को स्टूडेंट ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

First published on: Sep 27, 2023 07:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.