---विज्ञापन---

सालों बाद भी कोई नहीं तोड़ पाएगा Shahrukh Khan का ये रिकॉर्ड, 2023 में अकेले ही किंग खान ने रच दिया इतिहास

Shah Rukh Khan creates History: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)इन दिनों अपनी फिल्म ‘जवान’ (Jawan) को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। यह फिल्म भारत में तेजी से 500 करोड़ की ओर बढ़ रही है। ओपनिंग डे पर शानदार कलेक्शन करते हुए फिल्म ने इतिहास रच दिया था। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि ये फिल्म […]

Shah Rukh Khan creates HISTORY
pic credit: Google

Shah Rukh Khan creates History: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)इन दिनों अपनी फिल्म ‘जवान’ (Jawan) को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। यह फिल्म भारत में तेजी से 500 करोड़ की ओर बढ़ रही है। ओपनिंग डे पर शानदार कलेक्शन करते हुए फिल्म ने इतिहास रच दिया था। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि ये फिल्म विदेशों में भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। इसी के साथ किंग खान सुपरस्टार्स की दौड़ में सबसे आगे हो गए हैं और उन्होंने साल 2023 में कुछ एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसे शायद ही कोई स्टार तोड़ पाएगा।

यह भी पढ़ें: कभी पेट्रोल पंप पर कॉफी बेचती थी ये एक्ट्रेस, डेब्यू फिल्म से जीता बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, अब किसिंग सीन से लूटी लाइमलाइट

सारे पुराने रिकॉर्ड टूटे (Shah Rukh Khan creates History)

दरअसल, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने इस साल बॉक्स ऑफिस के सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ डाले है और वो अकेले ही 1000 करोड़ कमाने वाले एक्टर बन गए हैं। किंग खान के इस नए रिकॉर्ड को शायद ही सालों बाद भी कोई एक्टर ब्रेक कर पाएगा। सुपरस्टार ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उन्हें ऐसे ही बॉलीवुड का किंग नहीं कहा जाता है। किंग खान ने इस साल अपनी दोनों फिल्मों से बॉक्स ऑफिस का मौसम ही बदल कर रख दिया।

बाहुबली को भी छोड़ा पीछे(Shah Rukh Khan creates History)

वहीं इस साल की शुरुआत में एसआरके (Shah Rukh Khan) सिद्धार्थ आनंद के साथ पठान लेकर आए थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर हिंदी में 513 करोड़ की कमाई की थी। यह हिंदी भाषा की टॉप ग्रॉसिंग फिल्मों में शामिल हो गई थी। पठान ने बाहुबली का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था, इसने 510 करोड़ का कलेक्शन किया था। यशराज प्रोडक्शन के तहत बनी ‘जवान’ इस फिल्म ने तमिल और तेलुगू में 17.50 करोड़ की कमाई कर ली है, वहीं फिल्म ने देशभर में 530 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया है।

किंग खान का कमाल(Shah Rukh Khan creates History)

इस तरह शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) ने साल 2023 में अकेले ही 1000 करोड़ की कमाई सिर्फ हिंदी बॉक्स किए हैं। जैसे पठान ने बाहुबली को पछाड़ा दिया था। उसी तरह जवान ने भी गदर 2, पठान और बाहुबली के रिकॉर्ड्स तोड़ डाले हैं। अभी तक साल 2023 तो शाहरुख के लिए धमाकेदार रहा है और अब फैंस को उनकी अगली फिल्म डंकी की रिलीज का बेसब्री से इंतजार है जिसे राजुकमार हिरानी डायरेक्ट कर रहे हैं।

First published on: Sep 18, 2023 05:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.