---विज्ञापन---

Samrat Prithviraj: फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को करना पड़ेगा मुसीबतों का सामना, जानें पूरा मामला

Samrat Prithviraj Ban: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) को लेकर सुर्खियों में हैं। इस फिल्म में पहली बार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) की जोड़ी नजर आने वाली हैं। बता दें मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) इस मूवी से बॉलीवुड डेब्यू करने […]

Samrat Prithviraj Ban: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) को लेकर सुर्खियों में हैं। इस फिल्म में पहली बार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) की जोड़ी नजर आने वाली हैं। बता दें मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) इस मूवी से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं। फिल्म सिनेमाघरों में 3 जून को रिलीज होने जा रही हैं। इसी बीच अब जब फिल्म रिलीज की दहलीज पर है तो मेकर्स के लिए एक बैड न्यूज सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सम्राट पृथ्वीराज को कुवैत और ओमान जैसे देशों में बैन कर दिया गया है।

 

और पढ़िए –  KK Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए केके, बेटे नकुल कृष्णा ने दी पिता को मुखाग्नि

 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दावा किया जा रहा है कि ”ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे गौरवशाली हिंदू सम्राट पृथ्वीराज के जीवन और साहस पर आधारित एक फिल्म को कुवैत और ओमान जैसे कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बैन कर दिया गया है। ऐसा लगता है कि इन देशों ने फिल्म की रिलीज से पहले ये स्टैंड लिया है”। मीडिया सोर्स ने आगे कहा, ‘‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान का जीवन इस बात का प्रमाण है कि भारतीय सही के लिए खड़े हुए और हमारे देश को बेरहम आक्रमणकारियों से बचाया, जो केवल हमारे लोगों को लूटना और हत्या करना चाहते थे। उनके जीवन की कहानी पर प्रतिबंध लगाने से केवल एक ही सवाल उठता है कि लोग इतिहास पर एक नजर क्यों नहीं डालते और स्वीकार करते हैं कि भारत और हिंदुओं के साथ क्या हुआ ”।

 

और पढ़िए –  Sonakshi Sinha Birthday Special: कभी फैशन डिजाइनिंग करने वाली सोनाक्षी सिन्हा आज हैं बॉलीवुड की दबंग गर्ल

 

आगे बता दें ये फिल्म हिंदू राजा सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है। सम्राट पृथ्वीराज यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म है, जो बहादुर राजा पृथ्वीराज चौहान के गौरवशाली जीवन पर आधारित है। फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार ने महान योद्धा राजा पृथ्वीराज की भूमिका निभाई है। आक्रमणकारियों और लुटेरों के खिलाफ भारत की रक्षा करने के लिए सम्राट पृथ्वीराज चौहान की वीरता ने लोककथाओं के जरिए अनगिनत पीढ़ियों को प्रेरित किया है। इस फिल्म के जरिए महान सम्राट के साहस की भावना को सलाम किया गया है।

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें.

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

First published on: Jun 02, 2022 12:32 PM