---विज्ञापन---

Rekha Birthday 2023: इन 5 फिल्मों में Rekha ने पार की बोल्डनेस की हदें, देख बेकाबू हो गए थे लोग

Rekha Birthday 2023: हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा (Rekha) आज अपना 69वां बर्थेडे मना रही हैं। रेखा का नाम उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शुमार हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। रेखा (Rekha)ने अपनी एक्टिंग के साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों को दीवाना बनाया है। […]

Rekha Birthday
pic credit: Google

Rekha Birthday 2023: हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा (Rekha) आज अपना 69वां बर्थेडे मना रही हैं। रेखा का नाम उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शुमार हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। रेखा (Rekha)ने अपनी एक्टिंग के साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों को दीवाना बनाया है। अपने दौर की सभी अभिनेत्रियों पर रेखा भारी पड़ गई थी। उनकी एवरग्रीन ब्यूटी हर किसी का दिल लुभा लेती थीं और उनकी एक्टिंग और डांसिंग के तो चर्चे ही अलग थे।

यह भी पढ़ें: Rekha Unheard Story On Her Birthday: अपनी पहली फिल्म में ये रोमेंटिक सीन नहीं कर पाईं थी रेखा, हो गई थी बेहोश

एवरग्रीन ब्यूटी रेखा (Rekha Birthday 2023)

रेखा (Rekha)का जन्म 10 अक्टूबर 1954 में एक साउथ इंडियन फैमली में हुआ था। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही अपने करियर की शुरूआत की थी। रेखा (Rekha) आज भी अपनी ब्यूटी से लोगों के दिलों पर आज करती हैं और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई किरदार निभाए है और उनका एक्टिंग करियर काफी सक्सेसफुल रहा है। रेखा(Rekha) ने अपने करियर में कुछ ऐसे बोल्ड किरदार निभाएं हैं जो शायद उनकी जगह कोई और नहीं निभा पाता। चलिए आज रेखा टॉप 5 बोल्ड रोल कौन से थे।

‘उत्सव’ (Rekha Birthday 2023)

साल 1984 में आई फिल्म ‘उत्सव’ में रेखा (Rekha) लीड रोल में नजर आई थीं। इस फिल्म रेखा के कैरेक्टर का नाम वसंतसेना था, जो एक रखैल होती है। वसंतसेना एक गरीब आदमी से रिश्ता बनाती है। फिल्म में एक्टर शेखर सुमन और रेखा (Rekha) के बोल्ड सीन ने उस समय इंडस्ट्री में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस फिल्म में नीना गुप्ता भी अहम रोल में नजर आई थीं।

‘कामसूत्र’ (Rekha Birthday 2023)

मीरा नायर की फिल्म ‘कामसूत्र: ए टेल ऑफ लव’ फरवरी 1996 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रेखा(Rekha) ने अपने किरदार से हर किसी को चौंका दिया था। फिल्म में रेखा ने कामसूत्र पढ़ाने वाली टीचर का रोल किया। रेखा ने जिस तरह से रास देवी के रोल को प्ले किया था शायद ही कोई उनसे बेहतर इस रोल को कर पाता। इस फिल्म में काफी बोल्ड सीन्स है और ऐसे में इस फिल्म का हिस्सा बनकर रेखा (Rekha) ने साबित कर दिया था कि वो रिस्क लेने नहीं डरती हैं।

‘आस्था’ (Rekha Birthday 2023)

जब भी बोल्ड फिल्मों का जिक्र होगो तो साल 1997 बासु भट्टाचार्य की आई फिल्म ‘आस्था’ (Aastha) का नाम जरूर लिया जाएगा। यह फिल्म उस समय की बेहद बोल्ड फिल्मों में एक रही है। फिल्म में रेखा (Rekha) और ओम पुरी (Om Puri) ने काफी बोल्ड सीन्स देकर सुर्खियां बटोरीं थीं। इसके अलावा रेखा ने नवीन निश्चल (Navin Nischol) के साथ अपने बोल्ड सीन्स से भी फिल्म को कंट्रोवर्सी बना दिया था।

‘घर'(Rekha Birthday 2023)

डायरेक्टर मानिक चटर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘घर’ में रेखा (Rekha) और विनोद मेहरा लीड रोल में थे। इस फिल्म में रेखा और विनोद मेहरा ने पति-पत्नि का रोल निभाया था। फिल्म में रेखा का नाम आरती था और उसके साथ गैंगरेप हो जाता है। उस रोल को रेखा (Rekha) ने बहुत शानदार तरीके से बड़े पर्दे पर उतारा था।

खिलाड़ियों का खिलाड़ी(Rekha Birthday 2023)

पांचवे नबंर पर आती है फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ जिसमें अक्षय कुमार, रवीना टंडन और रेखा  (Rekha) तीनों लीड रोल में थे। जहां अक्षय और रेखा इंडस्ट्री के यंग स्टार्स थे। वहीं दिग्गज एक्ट्रेस रेखा फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग से उन दोनों पर भारी पड़ी थीं। रेखा (Rekha) ने फिल्म में लेडी डॉन मैडम माया का रोल प्ले किया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार और रेखा (Rekha) के बोल्ड सीन्स तो हंगामा ही मचा दिया था। इसी फिल्म के बाद रेखा (Rekha) और अक्षय के अफेयर की खबरों ने भी तूल पकड़ा था।

First published on: Oct 10, 2023 12:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.