---विज्ञापन---

Rekha Unheard Story On Her Birthday: अपनी पहली फिल्म में ये रोमेंटिक सीन नहीं कर पाईं थी रेखा, हो गई थी बेहोश

Rekha Unheard Story On Her Birthday : बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) आज अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं। रेखा ने साल 1969 में आई फिल्म ‘अंजाना’ से महज 15 साल की उम्र में अपनी करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस ने अपने लंबे करियर में करीबन 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया […]

Rekha Unheard Story On Her Birthday
Image Credit : Google

Rekha Unheard Story On Her Birthday : बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) आज अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं। रेखा ने साल 1969 में आई फिल्म ‘अंजाना’ से महज 15 साल की उम्र में अपनी करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस ने अपने लंबे करियर में करीबन 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन हैं। हालांकि, एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में एंट्री लेने के बाद अपना नाम बदल कर रेखा रख लिया था। एक्ट्रेस अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं और उनके साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग साझा करती हैं।

किसिंग में हुईं थी बेहोश (Rekha Unheard Story On Her Birthday)

रेखा ने अपने करियर की शुरुआकत मबज 15 साल की उम्र में फिल्म ‘अंजाना’ से की थी। एक्ट्रेस की इस फिल्म का एक किस्सा आज भी याद किया जाता है, जब एक्ट्रेस ने अपना पहला किसिंग सीन दिया था और इस दौरान वो बेहोश भी हो गई थीं। दरअसल, बताया जाता है कि फिल्म में रेखा ने विश्वजीत चटर्जी के साथ 5 मिनट का किसिंग सीन किया था, जिसने उस दौर में खूब सुर्खियां भी बटोरी थीं। इस सीन के बाद रेखा बेहोश हो गई थीं। रिपोर्ट्स की माने तो इस सीन के बाद रेखा इतनी ज्यादा घबरा और डर गई थीं कि उनको बार-बार रीटेक लेना पड़ रहा था। डर उनके चेहरे पर साफ नजर आ रहा था।

यह भी पढ़ें : Thank You For Coming Box Office Collection Day 4: शहनाज गिल-भूमि पेडनेकर की फिल्म ने धीमी रफ्तार के बाद कमाय इतने करोड़

रेखा हैं बेहतरीन सिंगर (Rekha Unheard Story On Her Birthday)

रेखा (Rekha) की सदाबाहर फिल्मों में से एक साल 1981 में रिलीज हुई ‘उमराव जान’ भी है, जिसको खूब पसंद किया गया था। बताया जाता है कि इस फिल्म के लिए रेखा ने खासतौर से उर्दू भाषा सीखी थीं। रेखा एक शानदार एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बेहतरीन सिंगर भी हैं और उनके ज्यादातर फैंस ये बी नहीं जानते कि रेखा ने अपनी फिल्म ‘खूबसूरत’ में दो गाने खुद गाए थें, जिनको आज भी पसंद किया जाता है।

First published on: Oct 10, 2023 10:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.