---विज्ञापन---

PM Modi Birthday: इन एक्टर्स ने बखूबी निभाया पीएम नरेंद्र मोदी का किरदार, जानिए कौन-कौन लिस्ट में शामिल

PM Narendra Modi Birthday Special: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) ऐसा नाम है जो न सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी अपनी धाक जमाए हुए है। साल 2014 से पीएम बन देश की बागडोर संभाल रहे नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 73वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। मोदी ने अभी तक कितने […]

PM Narendra Modi Birthday, Vivek Oberoi, Rajat Kapoor, PM Modi
Image Credit: Google

PM Narendra Modi Birthday Special: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) ऐसा नाम है जो न सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी अपनी धाक जमाए हुए है। साल 2014 से पीएम बन देश की बागडोर संभाल रहे नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 73वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। मोदी ने अभी तक कितने ही ऐसे फैसले लिए हैं जो ऐतिहासिक हैं। पीएम की पर्सनैलिटी ने राजनेताओं को ही नहीं बल्कि अभिनेताओं को भी प्रभावित किया है।

नरेंद्र मोदी के जन्मदिन  (PM Modi Birthday) के अवसर पर हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं उन्होंने मोदी के किरदार को निभा सभी को हैरान कर दिया है। इस लिस्ट में विवेक ओबरॉय से लेकर रजत कपूर तक शामिल हैं। किसी फिल्म में उनकी एक छोटी सी झलक है तो एक फिल्म को नरेंद्र मोदी को ही डेडिकेट है।

यह भी पढें: ‘गदर 2’ के तारा सिंह का भौकाल जारी, फिल्म ने 36वें दिन भी खेली अच्छी पारी

पीएम मोदी/ विवेक ओबेरॉय  (PM Narendra Modi Birthday Special)

दिग्गज एक्टर विवेक ओबराय (Vivek Oberoi) की एक्टिंग पर शक नहीं किया जा सकता। हर किरदार में जान डाल देने वाले विवेक ने फिल्म पीएम मोदी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है। फिल्म डायरेक्टर उमंग कुमार ने पीएम मोदी के जीवन पर आधारित इस फिल्म का नाम भी पीएम मोदी ही दिया है जिसने इसे एक अलग पहचान दी है।

Vivek Oberoi

मोदी के किरदार में विवेक ओबेरॉय ने किरदार को जीवंत कर दिया है। इस फिल्म में मोदी के बचपन से लेकर मोदी बनने तक के सफर को इस कदर फिल्माया है कि एक बार तो दर्शक भी मोदी के रील और रियल लाइफ किरदार में भ्रमित हो गए।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक/ रजत कपूर 

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक तो आप सभी ने देखी ही होगी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था और अपनी ताबड़तोड़ कमाई से सभी को हैरान कर दिया था। जहां विक्की कौशल (Vicky Kaushal) मूवी में लीड रोल निभाते नजर आए वहीं पीएम के किरदार में एक्टर रजत कपूर (Rajat Kapoor) ने ऐसी वाहवाही लूटी की सभी देखते रह गए।

Rajat Kapoor

फिल्म में मोदी के किरदार ने उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को अर्श तक पहुंचा दिया।

बटालियन 609/ केके शुक्ला

बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है बटालियन 609। इस फिल्म को डायरेक्टर बृजेश बटुकनाथ त्रिपाठी ने बनाया, और पीएम मोदी के किरदार में  केके शुक्ला (K.K.Shukla) ने जान डाल दी।

K.K.Shukla

फिल्म में बखूबी दिखाया गया है कि कैसे पीएम ने ऐतिहासिक फैसले ले सभी को चकित कर दिया है। मूवी में केके शुक्ला के किरदार की बहुत तारीफ की गई।

नमो सौने गामो/ लालजी देवरिया  (PM Narendra Modi Birthday Special)

गुजरात के सीएम रह चुके और अब वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका हर तरफ बज रहा है। उनकी पर्सनैलिटी से एक्टर इतने ज्यादा प्रभावित हुए हैं कि उनके जीवन पर फिल्म ही बना दी। इन फिल्मों में से एक है नमो सौने गामो, जिसमें मोदी के बचपन से लेकर सीएम बनने तक के सफर को बारीकी से उकेरा गया है।

Lalji Devariya

ये एक गुजराती फिल्म है जिसमें नरेंद्र मोदी का किरदार लालजी देवरिया (Lalji Devariya) ने निभाया है। मूवी सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में अपनी जगह पक्की करने में सफल रही। पता हो कि इस फिल्म में नरेंद्र मोदी को पीएम नहीं बल्कि सीएम के किरदार में दिखाया गया है जो बहुत ही दिलचस्प है।

First published on: Sep 17, 2023 08:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.